Monday, July 4, 2022
HomeऑटोमोबाइलTata Nano Electric Car: टाटा की नैनो कार देखकर खुश हुए रतन...

Tata Nano Electric Car: टाटा की नैनो कार देखकर खुश हुए रतन टाटा, जानें किसने दी ये डिलीवरी

रतन टाटा ने अभी कुछ समय पहले ही Tata Nano इलेक्ट्रिक वाहन की डिलीवरी लीया।इसे electrodrive powertrain solution Private Limited
(Electra EV, इलेक्ट्रा ईवी) द्वारा दिए गए इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल करके मॉडिफाई किया गया है। कंपनी के द्वारा अपने लिंकडइन पेज पर रतन टाटा की Tata Nano Electric Car के साथ पोज देते हुए एक तस्वीर पोस्ट की गई है ।

यह भी पढ़े :-Simple one electric scooter खरीदने वालों को होगा अब और भी ज्यादा फायदा, स्कूटर में मिलेंगे यह खास फीचर्स

Electra EV ने किया डिलीवर :-

Tata Nano Electric Car

आपको बता दें कि रतन टाटा ने Electra EV कंपनी को स्थापित किया था। Electra EV ने अपने संस्थापक को कस्टम-मेड 72वीं Nano EV गिफ्ट दिया है और साथ ही साथ कंपनी ने लिखा है कि “टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए यह सच्चाई का क्षण है जब हमारे संस्थापक कस्टम-निर्मित 72वीं नैनो ईवी में सवारी करेंगे। हमें मिस्टर टाटा की नैनो ईवी देने और उनकी अमूल्य प्रतिक्रिया से अंतर्दृष्टि हासिल करने पर बहुत गर्व है।”

NEO EV की सप्लाई :-

आपको बता दें कि Electra EV के द्वारा भी सीमित मात्रा में कंवर्टेड टाटा नैनो इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाई गई है, इलेक्ट्रा ईवी ने इन्हें बेंगलुरु स्थित लास्ट-मील मोबिलिटी सर्वस – SainikPod Sit & को सप्लाई किया है। इस ऑल-इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सर्विस को मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा चलाया जाता है और यह पूरी तरह से देश के पूर्व सैनिकों द्वारा संचालित है।

यह भी पढ़े :-केटीएम जल्द भारत के बाजारों में लॉन्च करने वाली है Electric Bike, जानिए इस Duke Electric बाइक के कुछ खास फीचर

2018 में बंद किया बनाना :-

Tata Nano Electric Car

टाटा मोटर्स के द्वारा साल 2018 में नैनो कंपैक्ट कार को बनाना बंद कर दिया गया था। जिस साल कंपनी के साणंद उत्पादन प्लांट में सिर्फ एक यूनिट्स को एसेंबल किया गया था। कंपनी इस समय भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन बेड़े के हिस्से के रूप में Nexon EV और Tigor EV की पेशकश करती है। आपको बता दें कि टाटा कंपनी इस साल कई इलेक्ट्रिक वाहन लांच करने की तैयारी में है और इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है ।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular