Wednesday, June 29, 2022
Homeऑटोमोबाइलबेहद कम पैसे में 1000 किलोमीटर तक का सफर कराएगी यह कार,...

बेहद कम पैसे में 1000 किलोमीटर तक का सफर कराएगी यह कार, मिलेगा पेट्रोल के खर्चे से छुटकारा

आजकल पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार हो रही है जिसके कारण लोगों की परेशानियां बढ़ रही है। आज के पेट्रोल डीजल से चलने वाले वाहनों की अपेक्षा इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहन को एक बार चार्ज करने के बाद यात्रा में कोई परेशानी नहीं होती है।

वैसे तो इलेक्ट्रिक वाहन महंगे होते हैं लेकिन यह काफी फायदे का सौदा होता है। आज हम आपको ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो 520 रुपये में आपको करीब 1000 किलोमीटर का सफर करा सकती है।

Tata

9.9 सेकेंड में 100 Km/h की रफ्तार पिकअप कर लेती है कार
हम बात कर रहे हैं टाटा नेक्सन ईवी की. लंबी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक SUV के साथ टाटा ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों का ध्यान इस ओर खींचना चाहती है। वैसे तो इन कार की कीमत 14,24,000 रुपये से शुरू होती है। ये कार 9.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पिकअप कर लेती है।

आपको बता देते इस खास कार में परमानेंट मैगनेट AC Motor है, जो 245 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।कार में IP67 सर्टिफाइड 30.2 kwh की लिथियम आयन बैटरी है।

यह भी पढ़े :-बिना रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस के चलाए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने इसकी कीमत और फीचर्स

एक बार चार्ज होने पर चलेगी 300 Km-

Tata

यह कार एक बार चार्ज होने पर लगभग 300 किलोमीटर चल सकती है।नेक्सान की बैटरी को 15 एएमपी प्लग पर घर में भी चार्ज किया जा सकता है। कंपनी ने इस कार में 8 साल की वारंटी दिया है। यह कार 1 घंटे में 80% तक चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़े :-Govt To Tesla: इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला पर सख्त भारत सरकार,नहीं मिलेगा टैक्स में कोई रियायत,जानिए क्यों लिया गया यह फैसला

यह कार SUV में 30.2 kwh की बैटरी है. ऐसे में अगर देखा जाए तो इसे फुल चार्ज करने में 30.2 यूनिट बिजली खर्च होगी यानी अगर 6 रुपये/यूनिट बिजली की दर से देखे तो इसे एक बार फुल चार्ज करने में 181.2 रुपये का खर्च आएगा और फिर यह 312km चलेगी।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular