Sunday, July 3, 2022
HomeऑटोमोबाइलSuzuki Vitara SUV हुई लॉन्च, हाइब्रिड मोटर के साथ मिलेगें और भी...

Suzuki Vitara SUV हुई लॉन्च, हाइब्रिड मोटर के साथ मिलेगें और भी कई बेहतरीन फीचर्स जल्दी जाने कार के डिटेल्स

नई दिल्ली: जापानी कंपनी सुजुकी(suzuki) ने अपनी एसयूवी सुजुकी विटारा (Suzuki Vitara SUV) को बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अभी यूके के मार्केट में लॉन्च किया है। विटारा (Suzuki Vitara SUV) मैं आपको 1.5 लीटर का नेचुरल एस्पिरतेड पेट्रोल इंजन मिलता है।

इसके अलावा इसमें आपको 140 वोल्ट का लिथियम आयन बैटरी वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया जाता है। यह एसयूवी एक हाइब्रिड एसयूवी (hybrid SUV) है। जिसमें आपको पेट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलता है।

Suzuki Vitara का पॉवरफुल इंजन:-

Suzuki Vitara SUV के पैट्रोल वैरीअंट में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 115 bhp का पॉवर और 138 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह सुजुकी की एक हाइब्रिड एसयूवी (hybrid SUV) है जिसमें आपको 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स मिलता है।

इस कार्य को आप इको मोड में इलेक्ट्रिक मोटर पर चला सकते हैं, इको मोड में कार की स्पीड बहुत ही कम होगी। यह कार फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ आती है और 22.5 Kmpl का माइलेज देती है। यह कार सिर्फ 12 सेकंड में जीरो से 62 Mph का स्पीड पकड़ सकती है। इसका टॉप स्पीड 111Mph का है।

यह भी पढ़े :-शानदार लुक और दमदार माइलेज वाली Honda Shine की कीमत इतनी कम की आज ही खरीद लेंगे आप, जाने बाइक के फीचर्स और ऑफर की पूरी डिटेल्स

भारत में इस दिन होगी लॉन्च:-

कंपनी जल्द ही अपनी इस हाइब्रिड एसयूवी (Suzuki Vitara SUV )को भारत में लॉन्च करेगी। इस मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में विटारा को लांच कर कंपनी अपने आप को मजबूत करेगी। अभी इसे Maruti YGF कोडनेम दिया गया है।

भारत में इसकी टक्कर Hyundai creta, Kia seltos, MG Astor, Skoda kushaq, Volkswagen tiguan से होगी। हो सकता है कि इसे मारुति सुजुकी ब्रेजा की फेसलिफ्ट के तौर पर लांच किया जाए।

 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular