Tuesday, June 28, 2022
Homeऑटोमोबाइलमार्च के महीने तक Maruti Suzuki लॉन्च कर सकती है यह शानदार...

मार्च के महीने तक Maruti Suzuki लॉन्च कर सकती है यह शानदार कार, मिलेंगे कई कमाल के फीचर्स

Maruti Suzuki साल 2022 में कई अच्छी कारों को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि इस साल मारुति सुजुकी आठ मॉडल्स को लॉन्च करने वाली है। Maruti Suzuki Ertiga MPV जिसे भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है।रिपोर्ट की मानें तो मार्च तक यह कार लांच हो सकती है।

मारुति नई अर्टिगा पर काम कर रही है जिसका टेस्ट मॉडल कई बार देश में नजर आया है। अगर आप भी अर्टिगा के नए मॉडल्स को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ज्यादा उम्मीदें नहीं बढ़ाए क्योंकि कंपनी के द्वारा इसके कुछ फीचर्स बदलाव किए गए हैं।
हालांकि अगर आप अर्टिगा के नए मॉडल को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा ना बढ़ाएं, क्योंकि कंपनी ने इसमें मामूली बदलाव किए हैं। Maruti Ertiga Facelift को दोबारा डिजाइन की हुई ग्रिल, टेललैंप्स को जोड़ती काली पट्टी दी गई है।

यह भी पढ़े :-जल्द भारत के बाजारों में अपनी शानदार SUV ला रही है Renault Arkana, जानिए इस मॉडल की कुछ खास फीचर्स

नए मॉडल में बदलाव पहचानना मुश्किल-

Maruti Ertiga

MPV के बंपर्स और हेडलैंप मौजूदा मॉडल से लिए गए है। आपको बता दें कि नए अर्टिगा में थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं। अगर आप हल्की निगाहों से देखें तो आपको इस में किए गए बदलाव बिल्कुल समझ नहीं आएंगे।

नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक अब तक देखने को नहीं मिली है, हालांकि बाहरी बदलावों की तर्ज पर कार के इंटीरियर में भी मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपको बता दें कि फेसलिफ्ट मॉडल में जो थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं। उसके लिए कंपनी इसकी कीमत में भी थोड़े बदलाव कर सकती है। आपको बता दें कि इस गाड़ी की शुरुआती कीमत ₹700000 है।

यह भी पढ़े :-बजाज ला रहा है अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर Husqvarna Vektorr, फीचर्स से होगी भारी जाने पूरी खबर

इंटीरियर को एक ताजा लुक!

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस कार के केबिन में नए रंग में और पोल्ट्री और 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जिससे इंटीरियर को एक ताजा लुक दिया जा सके।

मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन-

Maruti Ertiga

अर्टिगा फेसलिफ्ट के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 पीएस ताकत बनाता है, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। ये इंजन माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है जो पेट्रोल बचाने के लिए टॉर्क असिस्ट करता है।
यहां ग्राहकों को सीएनजी वेरिएंट भी मिलता है जो फैक्ट्री फिटेड है।2022 में कंपनी द्वारा 8 नए वाहन लॉन्च करने के प्लान में अर्टिगा फेसलिफ्ट भी शामिल है।

:- ज्योति मिश्रा

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular