Royal Enfield
Royal Enfield

Royal Enfield ने इस स्क्रैम 441 एडवेंचर बाइक को 15 मार्च 2022 के दिन लॉन्च करेगी जिसकी घोषणा कंपनी ने कर दी 9 मार्च को ही कर दी है।कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, ये स्क्रैम 411 एडवेंचर बाइक इस सेगमेंट की सबसे किफायती और लेटेस्ट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन वाली बाइक होगी।

कंपनी ने इस बाइक को अपनी मौजूदा हिमालयन एडवेंचर बाइक पर आधारित है जिसे कई बड़े बदलावों और नए डिजाइन के साथ पेश किया जा रहा है।रॉयल एनफील्ड ने स्क्रैम 411 को लॉन्च करने की घोषणा मार्च में की है लेकिन इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल जनवरी 2022 में ही लीक हो गए थे।

Royal Enfield
Royal Enfield

15 मार्च को लॉन्च होने वाली रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें मल्टी पर्पज टायर्स को दिया है जिसके साथ 19 इंच का व्हील बाइक के फ्रंट में लगाया गया है।

इस एडवेंचर बाइक का डिजाइन रॉयल एनफील्ड हिमालयन की तरह होने के बाद भी कंपनी ने इसमें हिमालयन की तरह बड़ी और लंबी विंडस्क्रीन के अलावा जेरी कैन होल्डर को नहीं लगाया है।बाइक के फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें ट्रिप्ड नेविगेसन पॉड, एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, जैसे फीचर्स दिए हैं।

इसके डिजाइन और सीटिंग को कंपनी ने कास्ट मेटल फिनिशिंग वाला हेडलैंप काउल, राइडर के आराम को ध्यान में रखते हुए स्पिलिट सीट, और अपडेटेड साइड पैन को शामिल किया है।स्क्रैम 411 बाइक में एल्युमिनियम सेम्प गार्ड के साथ अर्बन बैज प्लेट को लगाया या है जिसके साथ बाइक के ग्राउंड क्लियरेंस को 200 एमएम तक नीचे की तरफ किया गया है।

स्क्रैम 411 के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी इसमें 411 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन देने वाली है।यह इंजन 24.3 बीएचपी की पावर और 32 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

Also Read:भारत में जल्द लांच होने वाली है कार के फीचर्स वाला है यह Electric scooter, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दे सकती है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here