Wednesday, June 29, 2022
Homeऑटोमोबाइलजल्द भारत के बाजारों में अपनी शानदार SUV ला रही है Renault...

जल्द भारत के बाजारों में अपनी शानदार SUV ला रही है Renault Arkana, जानिए इस मॉडल की कुछ खास फीचर्स

रेनो भारत के बाजारों में बहुत ज्यादा पसंद की जाती है। यूरोपीय कार ब्रांड है। Renault India के द्वारा कुछ समय पहले ही अपनी 3-रॉ एमपीवी Triber की 1 लाख यूनिट की बिक्री कर डाली है। आपको बता दें कि इस कंपनी के द्वारा भारत में नए प्रोडक्ट पर अब काम किया जा रहा है। एक समय था जब रेनो बेस्ट सेलिंग सबकॉन्पैक्ट एसयूवी डस्टर थी, लेकिन अब इसकी बिक्री कम हो गई है। कंपनी के द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार अब यह कंपनी नई Compact SUV पर काम कर रही है।

Renault Arkana

Rushlane की रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई में Renault Arkana को टेस्ट करते देखा गया है। अरकाना कंपनी कुकर स्टाइल एसयूवी है। ऐसे कार को रूस के बाजारों में बेचा जाता है। यह कंपनी के B0 प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो भारत में रेनॉल्ट कैप्चर जैसे मॉडलों में भी दिया गया है। जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार नए मॉडल के जरिए यह कंपनी रेनो डस्टर को रिप्लेस कर देगी।

यह भी पढ़े :-भारत के बाजारों में लॉन्च हो गई Tork Kratos शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जाने इसके फीचर्स

Renault Arkana की खासियत-

Renault Arkana

बात अगर dimensions की करे तो रेनो अरकाना लंबाई 4,545mm, चौड़ाई 1,820mm और ऊंचाई 1,565mm है। वहीं इसका ब्हीलबेस 2,721mm है।यह गाड़ी के AWD वर्जन में 205mm और फ्रंट व्हील ड्राइव वर्जन में 208mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया जाता है। आपको बता दें कि चौड़ाई के मामले में यह गाड़ी कंपास या डस्टर जैसे मॉडलों की तुलना करते हैं। इस गाड़ी की ऊंचाई थोड़ी कम है।

यह भी पढ़े :-भारत के बाजारों में दस्तक देने वाली है Tata की CNG वाली Nexon और Maruti Brezza, जाने लॉन्च डेट

एक्सटीरियर में फ्रंट डीआरएल और स्टाइलिश टेल-लैंप दिए गए हैं। इंटरनेशनल मार्केट में इस एसयूवी को कई इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। यह 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ बेची जाती है। भारतीय बाजार में फिलहाल Renault अपनी Duster, Kiger, Kwid और Triber जैसे मॉडल्स को बेचती है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular