Friday, May 20, 2022
HomeऑटोमोबाइलRenault Kwid Electric कार होगी लॉन्च, पेट्रोल-डीजल की अब नहीं रहेगी जरूरत

Renault Kwid Electric कार होगी लॉन्च, पेट्रोल-डीजल की अब नहीं रहेगी जरूरत

Renault की 5-सीटर कार Kwid को भारत में काफी पसंद किया जाता है और अब कंपनी इस कार को इलेक्ट्रिक (Renault Kwid Electric) के अवतार में लॉन्च करने वाली है। पहली बार रेनॉ क्विड इलेक्ट्रिक (Renault Kwid Electric) ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है।

जिसका नाम Kwid E-Tech है और चीन में ये कार सिटी के-जैडई नाम से बेची जाती है। ये नई इलेक्ट्रिक कार क्विड फेसलिफ्ट पर आधारित है, लेकिन इसकी अगली ग्रिल और कुछ पुर्जे चीन वाले मॉडल से लिए दिखाई दे रहे हैं। अब तक कंपनी ने क्विड ई-टेक (Kwid E-Tech) की कोई तकनीकी की जानकारी नहीं दी है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि यूरोपीय मार्केट के लिए इसे काफी दमदार पावरट्रेन में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़े :-सभी का गेम ओवर करने आई 7-सीटर SUV Jeep Meridian, जाने इसके फीचर्स और कब होगी लॉन्च

Renault Kwid Electric जल्द भारत में हो सकती हैं लॉन्च

यूरोप में बिक रही मौजूदा इलेक्ट्रिक हैचबैक (Renault Kwid Electric) 44 हॉर्सपावर और 125 एनएम पीक टॉर्क बनाती है। इस कार में 26.8 किलोवाट-आर बैटरी पैक लगाया गया है, जो सिंगल चार्ज में करीब 300 किमी रेंज देता है। सिटी के-जैडई में भी यही बैटरी पैक दिया गया है, जो 271 किमी रेंज देता है।

कंपनी का दावा है कि नई कार में छोटी बैटरी लगाई जाएगी जो ना सिर्फ ज्यादा दमदार होगी, साथ ही इसे चार्ज करने में भी कम समय लगेगा। 2020 में कंपनी ने कहा था कि अगले दो साल में इलेक्ट्रिक क्विड भारत में भी लॉन्च की जा सकती है, हालांकि अब कंपनी ने कहा है कि इसे बहुत जल्द देश में लॉन्च नहीं किया जा सकेगा।

नई ईवी लॉन्च करने वाली हैं Renault

रेनॉ (renault) इंडिया फिलहाल भारतीय बाजार में पूरी तरह इलेक्ट्रिक प्रीमियम मेगेन ई-टेक (Megan E Tech) क्रॉसओवर लॉन्च करने पर विचार कर रही है। भारत में 2015 से रेनॉ क्विड मौजूद है और कंपनी की यही कार है जो बिक्री में जोरदार इजाफा करती है। 2019 में इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल देश में लाया गया

जिसके साथ दो पेट्रोल इंजन मिले, इनमें 54 हॉर्सपावर वाला 0.8-लीटर और 68 हॉर्सपावर वाला 1.0-लीटर इंजन शामिल हैं। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। इसका मुकाबला डैट्सन रेडीगो और मारुति ऑल्टो जैसी कारों से होता है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular