इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Okhi 90 हुआ भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

Okinawa Okhi 90: भारत में इलेक्ट्रिक (electric vechicle) दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) ने गुरुवार को भारत में अपना बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा ओखी-90 (Okinawa Okhi 90) को लॉन्च कर दिया हैं।

ओखी-90 एक हाई पर्फोर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसमें 3800 वाट की मोटर लगी हुई है। ग्राहकों के लिए यह बैस्ट च्वाइस समझा जाने वाला ओखी-90 मोटरसाइकिल और स्कूटर का शानदार रूप है, जो शहरों में रहने वालों की कई जरूरतें पूरी कर सकता है।

Okinawa Okhi 90- इसके शानदार फीचर्स

ओखी-90 की सबसे खास फीचर है, कि इसमें 16 इंच के एलॉय व्हील्स और एक कॉम्पैक्ट फ्रंट फेंडर है। इसमें 175 mm का ग्रांउड क्लीयरेंस और 1520 mm का व्हीलबेस मिलता है। इसमे लोग लंबी दूरी का सफर भी तय कर सकते हैं।

इसके फ्रंट में LED डीआरएल और इंडीकेटर के साथ क्रोम गार्निश, LED हेडलैम्प, एल्यूमीनियम लीवर, क्रोम रियरव्यू मिरर, एक वाइड स्टेप-अप सीट, साइड पैनल के लिए क्रोम गार्निश और LED टेल लाइट भी दि गई हैं। Okhi-90 को कंपनी ने चार कलर Wine Red, Ash Grey, Black और Glossy White में दिया है।

यह स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको बैटरी के चार्जिंग से जुड़ी जानकारी, स्पीड अलर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट, म्यूजिक प्ले कंट्रोल और साथ ही बीमा मेंटिनेंस के लिए अलर्ट भी देता है।

बुकिंग हो गई हैं शुरू

ओकिनावा का ओखी-90 की देशभर में ओकिनावा अधिकृत डीलरों और गैलेक्सी स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने ओकिनावा ओखी-90 (Okinawa Okhi 90) की बुकिंग शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़े :-Renault Kwid Electric कार होगी लॉन्च, पेट्रोल-डीजल की अब नहीं रहेगी जरूरत

4 घंटे में फुल चार्ज

भारतीय सड़कों पर आजमाया गया ओकिनावा ओखी-90 (Okinawa Okhi 90) हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। Okhi-90 इलेक्ट्रिक स्कूटर के अन्य फीचर्स हैं की इसमें की-लेस रिमोट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, यूएसबी पोर्ट, ऑटोमैटिक की लॉकिंग सिस्टम, पार्किंग मोड और स्पोर्ट्स राइडिंग मोड भी शामिल हैं।

ओखी-90 में एक विशाल फर्शबोर्ड और 40-लीटर के स्टोरेज स्पेस से लैस है। इसमें 3800 वॉट मोटर दिया गया है। इसमें रिमूवेबल 72V 50 Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है। स्कूटर की बैटरी को एक घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगी। जबकि बैटरी को फुल चार्ज करने में 3 या 4 घंटे का समय लग सकता है।

कीमत और साथ ही इसका मुकाबला

ओकिनावा ओखी 90 (Okinawa Okhi 90) इलेक्ट्रिक स्कूटर की देशभर में एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 1.21 लाख रुपये से शुरू होती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला ओला एस1, बजाज चेतक, सिंपल वन, टीवीएस आईक्यूब, एथर 450 एक्स जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से हो सकता हैं। साथ ही बता दे की अलग-अलग राज्यों में इसकी अलग-अलग कीमत होगी। हालांकी ज्यादा अंतर नही होगा।

Leave a Comment