Monday, July 4, 2022
Homeऑटोमोबाइलमुकेश अंबानी ने खरीदी Rolls Royce, VIP नंबर के लिए अदा किए...

मुकेश अंबानी ने खरीदी Rolls Royce, VIP नंबर के लिए अदा किए 12 लाख रुपए

भारत के सबसे अमीर आदमी और RIL के मालिक मुकेश अंबानी ने अपनी गेराज में एक और कार समिल की है। इस अल्ट्रा लग्जरियस कार की कीमत 13.14 करोड़ बताया जा रहा है। रोल्स रॉयस की इस नई कार का फीचर जान आप।हैरान हो जाएंगे। RTO अधिकारियों की माने तो ये भारत में खरीदी गई सबसे महंगी कारों में से एक है।

ये कार Rolls Royce की Cullinan हैं। अधिकारियों ने बताया कि RIL ने इस पेट्रोल मॉडल कार को 31 जनवरी के दिन ट्रांसपोर्ट ऑफिस में रजिस्टर करवाया था। Rolls Royce ने अपने इस Cullinan मॉडल को 2018 में लॉन्च किया था तब इसकी कीमत 7 करोड़ रुपए थी। पर एकपर्ट्स की माने तो कार के कस्टमाइजेशन के बाद इसकी कीमत दोगुनी हुई है।

यह भी पढ़े :-जाने कैसे Hero Splendor में इलेक्ट्रॉनिक किट लगवाकर 50 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्च ला सकते है आप

20 लाख का टैक्स दिया

Rolls Royce

तस्कन सन कलर की इस गाड़ी का वजन ढाई टन के करीब का है। इसका इंजन बहुत ही ज्यादा मजबूत है, जो 12 सिलिंडर और 564 बीएचपी की पॉवर प्रोड्यूस करता है। कार के रजिस्ट्रेशन के लिए RIL ने 20 लाख जितनी बड़ी रकम अदा की है, जो 2037 तक वैध है। रोड सेफ्टी टैक्स के रूप में 40,000 रुपए भी भरे गए है।

यह भी पढ़े :-480KM रेंज के साथ आ रही नई MG ZS EV फेसलिफ्ट, तस्वीरों से लीक हुए फीचर्स

12 लाख का नंबर प्लेट

Rolls Royce

मुकेश अंबानी ने अपने इस Rolls Royce Cullinan के लिए VIP नंबर लिया है जो 0001 से खत्म होता है। बता दे इस नंबर के लिए RIL ने 12 लाख की मोटी रकम अदा की है। वैसे तो कोई भी VIP नंबर 4 लाख तक में आ जाता है पर अधिकारियों ने बताया कि ये नंबर पहले से ही अल्लोटेड है इसलिए उन्हें इतनी भारी रकम चुकानी पड़ी है।

 

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular