Friday, July 1, 2022
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki लांच करेगी अपनी दो नै बजट फ्रेंडली कार, कम कीमत...

Maruti Suzuki लांच करेगी अपनी दो नै बजट फ्रेंडली कार, कम कीमत में मिलेगा जबरदस्त फीचर्स अभी पढ़े डिटेल्स

Maruti suzuki भारत में बहुत जल्द ही ग्राहकों के बजट में लाने वाली दो नई छोटे साइज़ की कारे बाज़ार में लाने वाली है। Maruti suzuki जल्द मार्केट में ला रही 2022 ignis और 2022 S- presso वो भी सस्ती और किफ़ायती क़ीमत पर अप्डेटेड फीचर्स के साथ लौंच करेगी।

साल 2022 में maruti suzuki कई अन्य नए और अप्डेटेड वाहन लौंच करने का प्लेन कर रही है। Maruti Suzuki का कहना है कम्पनी हर 3 महीने में 6 नई कारे लौंच करेंगी। इनमें से दो छोटे साइज की मारुति सुजुकी इग्निस (Ignis) और मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (S-Presso) भी शामिल हैं।कम्पनी ग्राहकों की ज़रूरतों के हिसाब से कार में बहुत सारे फीचर्स के साथ कम क़ीमत पर लौंच करेगी।

यह भी पढ़े :-Tata ने भारत में लॉंच किया Tata Altroz DCA Automatic जाने नयें फीचर्स और पूरी डिटेल

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो डुअलजेट (Maruti Suzuki S-Presso)

Maruti suzuki बहुत जल्द अपने नए एस-प्रेसो के साथ नए डुअलजेट इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है जो सेलेरियो के साथ हाल में उपलब्ध कराया गया है। ईस छोटे SUV के साथ फिलहाल 1.0-लीटर K10B पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 68 HP ताकत बनाता है। कंपनी इस इंजन के बदले नए मॉडल में 1.0-लीटर K10C डुअलजेट इंजन दिया जाने वाला है।ईसका मतलब ये Fuel के मामले में New S- Presso भी ज़ोरदार कार रहेगी।

यह भी पढ़े :-अरे साहब, ये बाइक नहीं दो पहियों वाली कार है! टेस्‍ट करने के बाद ही होगा यकीन

मारुति सुजुकी इग्निस डुअलजेट (Maruti Suzuki Ignis)

कंपनी की ये छोटी कार लोगों के बीच काफ़ी पसंद की जा रही है और कम्पनी कार का नया model नए engine के साथ जल्द लाने वाली है। पुराने इग्निस में 1.2-लीटर K12M इंजन दिया जा रहा है जो 83 HP ताकत बनाता है. अब इस इंजन को 1.2-लीटर K12N इंजन दिया जा सकता है जो 90 हॉर्सपावर बनाता है और ये इंजन डुअलजेट तकनीक के साथ आता है। नयी इग्निस पुराने के मुक़ाबले ज़्यादा पेट्रोल बचाएगी।

मनीषा

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular