Friday, July 1, 2022
Homeऑटोमोबाइलजल्द भारत के बाजारों में Maruti Suzuki लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक कार,जबरदस्त बैटरी...

जल्द भारत के बाजारों में Maruti Suzuki लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक कार,जबरदस्त बैटरी रेंज के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स

Maruti Suzuki ने अभी तक एक से बढ़कर एक कार्य भारत में पेश की है लेकिन अभी तक एक भी इलेक्ट्रिक कार मारुति सुजुकी की मार्केट में नहीं आई है। अभी अगर मारुति सुजुकी के इलेक्ट्रिक कार के इंतजार में है तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। अब आपका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि मारुति सुजुकी-टोयोटा की पार्टनरशिप में पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है, जो कि मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट की होगी और इसका सीधा मुकाबला बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी के साथ ही एमजी जेडएस ईवी और ह्यूंदै कोना से होगा।

यह भी पढ़े :-कम खर्च में रोजाना लंबी दूरी तक चला पाएंगे यह Maruti car, मिलेगी कई शानदार फीचर्स के साथ बढ़िया माइलेज

बैटरी रेंज जबरदस्त-

 Maruti Suzuki

आपको बता दें कि कुछ समय पहले Autocar India ने अपने एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में यह जानकारी दिया था कि मारुति सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप में टोयोटा ग्लांजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद एक और कार आने वाली है, जो कि इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट की होगी।

आपको बता दें कि यह साइड में हुंडई क्रेटा के जैसी दिखेगी। आपको बता दें कि Maruti Suzuki and Toyota की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में कई खास बातें सामने आई है। इसमें 48kWh या 59kWh का बैटरी पैक मिलेगा, ड्राइविंग रेंज फुल चार्ज पर 400 से 500km हो सकती है।

यह भी पढ़े :-Mahindra के इस कार के दीवाने हुए लोग,4 महीने में हुए लाखों बुकिंग, जाने कार के खास फीचर्स

संभावित कीमत-

 Maruti Suzuki

Maruti Suzuki तथा Toyota के partnership में आने वाली इस कार की कीमत 13 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। भारत में टाटा नेक्सॉन की कीमत 14.29 लाख रुपये से लेकर 16.70 लाख रुपये तक है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी का लक्ष्य है कि वह अपने इलेक्ट्रिक कार में कई अच्छे फीचर्स दें और साथ ही साथ यह कार यात्रियों के लिए आरामदायक हो और काफी ज्यादा सुविधाजनक भी।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular