Tuesday, June 28, 2022
Homeऑटोमोबाइलकर रही है Maruti Suzuki इन 3 नई 4 मीटर की SUV...

कर रही है Maruti Suzuki इन 3 नई 4 मीटर की SUV से बड़ा धमाका करने की तैयारी

Maruti Suzuki भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन चुकी है।आए दिन अपनी नई नई कारें अनोखे फीचर्स के साथ लांच कर के ये देश के करोड़ों कार प्रेमियों का दिल जीत चुकी है। ब्रेजा के बाद अब मारुति अगले 1-2 साल में कुछ नई एसयूवी पेश करने की तैयारी कर रही है।दिलचस्प बात यह है कि MSIL (Maruti Suzuki India Limited) दो अलग-अलग स्टाइल की सब-4 मीटर SUV भी तैयार कर रही है। यह SUVs 2023 में पेश कीजा सकती हैं, जिन्हें नई Brezza के साथ बेचा जाएगा।

कब तक हो सकती है लॉन्चिंग ?

Maruti Suzuki द्वारा पेश की जाने वाली नई जिम्नी लाइफस्टाइल को देश में लॉन्च होने के लिए आपको 2023 तक का इंतजार करना पड़ सकता है।ये नया मॉडल लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा।ये लंबाई में 4 मीटर की होगी वहीं अगर कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत महिंद्रा थार से कम हो सकती है।इंडिया-स्पेक मॉडल 5-सीटर SUV होगी, जो Sierra SUV के लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन पर आधारित होगी।इसे वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही यानी अप्रैल से जून 2023 के बीच पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-Kia Motors ने लॉन्चिंग के बाद ही मार्केट में मचाई धूम, ग्राहकों ने डिजाइन और परफॉर्मेंस को किया खूब पसंद

शुरू हो गई हैं कॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च होने की भी तैयारियां

इसी के साथ Maruti Suzuki एक कॉम्पैक्ट एसयूवी भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।जिसका कोडनेम YTB है।और इसे 2023 तक अनवील किए जाने की उम्मीद है।ये सुजुकी के HEARTECT प्लेटफार्म पर आधारित हो सकती है।आपको बता दें की नई बलेनो भी इसी प्लेटफार्म पर आधारित है। यह बाजार में Venue, Sonet और XUV300 के हाई-स्पेक वेरिएंट को टक्कर का मुकाबला दे सकती है।

यह भी पढ़े-Tyre Color: काले रंग के ही क्यों होता है टायर्स? फायदे जानकर रह जाएंगे दंग!

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular