Wednesday, June 29, 2022
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki इस साल ला रही है इन नई खासियतों के साथ...

Maruti Suzuki इस साल ला रही है इन नई खासियतों के साथ ये 3 कारें, जाने डिटेल्स

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) हमेशा से ही अपने नई डिजाइन की कारों और उनकी अलग अलग खासियत की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है। 1983 से ही भारत में प्रचलित है मारुति सुजुकी की कारें नई तकनीकों से लोगों का दिल जीतने में हमेशा से ही कामयाब रही है। भारत में चलने वालें वाहनों में से आधे से ज्यादा कारें मारुति सुजुकी बैज के साथ उपलब्ध है।

आ रही मारुति सुजुकी की नई कारें

इस साल मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी तीन नई कारें लॉन्च करने जा रही है। जिसमें से एक कार इसी महीने लॉन्च होनी है। वैसे तो हमेशा से मारुति लोगों की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ती है।और अपनी इसी खूबी को आगे बढ़ाने के लिए मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ब्रेजा एसयूवी के माध्यम से एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी सेल्स को मजबूत बनाने के लिए लगातार काम कर रही है।और इसी को आगे बढ़ाने के लिए मारुति सुजुकी भारत में इस साल तीन नई कारें लॉन्च करने जा रही है।

यह भी पढ़ें- Tata ने भारत में लॉंच किया Tata Altroz DCA Automatic जाने नयें फीचर्स और पूरी डिटेल

कौन सी हैं तीन नई कारें ?

इस सूची में सबसे पहला नाम है Maruti Brezza 2022 यह मॉडल पहले से हम सब के बीच विटारा ब्रेजा नाम से मौजूद है। और इसके अनोखे फीचर्स से पहले से ही हम सब अवगत है।पर अब कंपनी इसके फीचर्स को अपडेट करने के लिए लगातार काम कर रही है। और फीचर्स अपडेट होना के बाद अब यह अपने नए अवतार में हम सबके सामने होगी। और इसका नाम बदल के अब बाद Brezza कर दिया जाएगा।

Maruti Suzuki Mid Size SUV 2022 इस सूची में दूसरा नाम है मारुति सुजुकी मिड साइज एसयूवी का इस मॉडल को 2022 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जाना है। इंडो जापानी ऑटोमेकर इसपर लगातार काम कर रहा है।आपकी जानकारी के लिए बता दे इसे टोयोटा के साथ मिलकर डेवलप किया जाना है।मारुति एसयूवी अपने डिजाइन तत्वों , सुविधाओं और इंजन को आगामी टोयोटा मिड साइज एसयूवी के साथ शेयर करेगी।

यह भी पढ़ें- 2023 Kia Seltos Facelift: भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट, जानें क्या-क्या जानकारी मिली

Maruti Suzuki Alto 2022

तीसरा नाम मारुति सुजुकी ऑल्टो 2022 का है जिसे कंपनी अगस्त में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल की सबसे खास बात इसकी स्मार्टफोन से कनेक्टिविटी होगी।और इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम स्टॉप बटन और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स होंगे।यह अपने पुराने मॉडल से लंबी और ऊंची होगी।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular