Home ऑटोमोबाइल 5 लाख रूपये के बजट में आएगी Maruti Suzuki कि यह Top-5...

5 लाख रूपये के बजट में आएगी Maruti Suzuki कि यह Top-5 कार,जबरदस्त माइलेज के साथ मिलेंगे यह खास फीचर्स

0
117
Maruti Suzuki

Maruti Suzuki company भारत में सबसे अधिक कार बेचती है और सबसे बड़ी बात यह है कि मारुति सुजुकी की कारों की कीमत अन्य कंपनी के कारों की कीमत से बहुत ही कम होती है। Maruti Suzuki की जितनी भी कार्य आती हैं वह काफी अच्छा माइलेज देती हैं।

वैसे तो मारुति सुजुकी कई तरह की कार्य बेचती हैं लेकिन इसके टॉप फाइव बेस्ट सेलिंग कारों में वैगनआर के साथ ही मारुति डिजायर, मारुति ऑल्टो, मारुति स्विफ्ट और मारुति सिलेरियो है। वैगनआर, सिलेरियो और ऑल्टो तो सीएनजी ऑप्शन में भी है। आइए हम आपको बताते हैं यह कार्य कितने बजट में आती है और इसका माइलेज क्या है?

यह भी पढ़े :-साल 2022 में Maruti Suzuki लॉन्च करने वाला है अपनी नई Baleno, इन शानदार फीचर्स के साथ बाजारों में लॉन्च होंगी बलेनो

मारुति की टॉप सेलिंग कारें-

Maruti Suzuki

भारत में कम बजट वाले बेस्ट कारों की बात करें तो साल 2021 में लॉन्च हुई कार मारुति सुजुकी सिलेरियो है। इस कार की कीमत 5.1 5 लाख रुपए हैं। बात अगर इस कार की माइलेज की करें तो सिलेरियो के फ्यूल वेरिएंट की माइलेज 26.68 kmpl तक और सीएनजी वेरिएंट की माइलेज लगभग 36 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की है।

Maruti Suzuki company के बेस्ट सेलर कार मारुति वैगनआर की अगर बात करें तो यह कार 5.18 लाख रुपये से लेकर 6.58 लाख रुपये तक बिकती है। वैगनआर के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 32.52 km/kg तक की है।

Maruti Suzuki

डिजायर, स्विफ्ट और ऑल्टो को भारत में मारुति सुजुकी कंपनी की सबसे बेस्ट सेलिंग कारों में एक माना जाता है। इनकी कीमत 5.90 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 23.2 kmpl तक की है। इसके साथ ही साथ कंपनी के पास बेस्ट सेलिंग सिडैन मारुति डिजायर भी एक अच्छे ऑप्शन के रूप में है, जिसकी कीमत 6.09 लाख रुपये है।

यह भी पढ़े :-जल्द महिंद्रा लॉन्च करने वाला है नई इलेक्ट्रिक कार,एक बार चार्ज होने पर 300 किलोमीटर तक चलेगी यह कार

मारुति डिजायर की माइलेज 23.26 kmpl तक की है। आप Maruti Suzuki company के कारों को काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं और सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसकी माइलेज काफी अच्छी होती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here