Tuesday, June 28, 2022
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki Alto 2022 पहले से ज़्यादा प्रीमीयम, सस्ती और नए फीचर्स...

Maruti Suzuki Alto 2022 पहले से ज़्यादा प्रीमीयम, सस्ती और नए फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

Maruti suzuki Alto 2022 भारत में बिकने वाली अब तक की सबसे ज़्यादा बिकने वाली छोटी कारों में से है। भारतीय बाजार के लिए कम्पनी ईसके नई जनरेशन मॉडल को तैयार करने में जुटी हैं। ईस साल 2022 में भारतीय बाज़ारों में कम्पनी ईस नई मॉडल को उतारेगी।

इसे ग्राहक फैमली कार के तौर पर पसंद करते है। इसकी कम कीमत, माइलेज और कम खर्चीला होना इस गाड़ी के पॉपुलर होने के कारण है। कम्पनी ने हाल ही में Maruti Suzuki Alto 2022 मॉडल की फ़ोटो भी जारी की थी।

कैसी होगी Maruti Suzuki Alto 2022

कम्पनी ईस नई Alto के लुक में कई बदलाव कर रही है । ईसके इंटीरियर को पहले से ज़्यादा प्रीमीयम बनाया जायगा। हालाँकि ईसके इंजन में शायद कोई बदलाव देखने को ना मिले । लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इस हैचबैक का बॉक्सी स्टांस बरकरार रखा जाएगा। कार की लंबाई और चौड़ाई में कोई बदलाव नहीं होंगे , लेकिन कार की ऊँचाई को थोड़ा सा बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा कार में नया ग्रिल, हेडलैंप्स और बंपर दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Maruti Suzuki लांच करेगी अपनी दो नै बजट फ्रेंडली कार, कम कीमत में मिलेगा जबरदस्त फीचर्स अभी पढ़े डिटेल्स

नई Alto के फीचर्स

रिपोर्ट के अनुसार Maruti Suzuki Alto 2022 में कंपनी का हल्का Heartect प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया जा सकता है। यही प्लेटफॉर्म मारुति Swift, Dzire और Ertiga में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करेगा| इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, चारों पावर विंडो और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Standard safety features की बात करे तो , ईसमें डुअल एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (Electronic breakforce distribution) और ड्राइवर और को- ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर भी होंगे।

कार (Maruti Suzuki Alto 2022) में पहले वाला ही 769 सीसी का 3 सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह 48bhp और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। अफवाह यह भी है कि CNG किट के अलावा कार में smart hybrid technology भी मिल सकती है।

मनीषा

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular