Monday, July 4, 2022
Homeऑटोमोबाइलअपनी शानदार पांच खूबियों से बना देगी Maruti Alto 800 सबको दीवाना

अपनी शानदार पांच खूबियों से बना देगी Maruti Alto 800 सबको दीवाना

नई दिल्ली: Maruti द्वारा लॉन्च की जाने वाली Maruti Alto 800 काफी आरामदायक लोगों के बीच साबित हुई है।और लंबे इंतजार के बाद अब कंपनी मार्केट में ऑल्टो को कुछ नए फीचर्स के साथ लांच करने जा रही है।इस साल दीवाली तक कंपनी इसे लॉन्च करेगी।हालांकि इसमें कई एडवांस फीचर्स जोड़े जाएंगे तो अब इसकी कीमत पहले के मुकाबले ज्यादा होगी।

क्या है इसके नए फीचर्स ?

इस नई मारुति ऑल्टो में K10C डुअलजेट 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जो कि इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।साथ ही साथ ये न्यू ऑल्टो का एक और वेरिएंट 796cc के पहले जैसे 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा।इस कार में मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स के ऑप्शंस भी मौजूद होंगे।और इसमें हैचबैक का सीएनजी वर्जन भी उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें-जल्द ही खत्म होगा सबका इंतजार , कंपनी ने जारी किया Bajaj Pulsar 250 Eclipse Edition का टीजर

क्या होंगे बदलाव डिजाइंस में ?

इस कार की वायरल हो रही तस्वीर के अनुसार अपने पिछले मॉडल की तुलना में इस कार का साइज बड़ा होगा।ये मॉडल सेलेरियो के साथ कुछ डिजाइन में एक जैसा दिख रहा है। न्यू ऑल्टो के फ्रंट को पूरी तरह से नया लुक दिया गया है। जिसमें आपको एक बड़ा ग्रिल और नए डिजाइन किए गए स्वेप्टबैक हेडलैंप दिए जाएंगे।ये कार आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लम्बी और ऊंची दिखाई देती है। नए मॉडल में स्कल्प्टेड और फ्लैट बोनट दिया जाएगा, जो मौजूदा कार से बड़ा दिखता है। साइड की तरफ देखें तो बेहद साधारण और आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी लंबा दिखाई देता है। रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदला जा रहा है। इसमें आयताकार हेडलैंप, नए डिज़ाइन किए गए बम्पर और एक बड़ा टेलगेट भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-Renault की कारों पर मिल रहा है बंपर ऑफर, 94000 रुपये तक बचाने का मौका

कब तक होगी लॉन्चिंग ?

आपको बता दें कि इस कार को नए प्लेटफार्म HEARTECT पर तैयार किया गया है।साथ ही बेहतर सुरक्षा के लिए इसमें अच्छी गुणवत्ता वाले स्टील के साथ प्लेटफार्म लिया गया है।अभी तक कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की कोई स्पष्ट तिथि नहीं दी है।हालांकि ये अपने परीक्षण के अंतिम चरण में हैं और दिवाली तक महिंद्रा की स्कोरोपियो के साथ ही मार्केट में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular