Tuesday, June 28, 2022
HomeऑटोमोबाइलHyundai Kona EV जैसी कारों को को कड़ी टक्कर देने जल्द आ...

Hyundai Kona EV जैसी कारों को को कड़ी टक्कर देने जल्द आ रही है Mahindra की यह इलेक्ट्रिक कार,लॉन्च से पहले देखे कुछ खास फीचर्स

Mahindra के द्वारा अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें कि महिंद्रा के इस नए मॉडल का नाम Mahindra XUV 400 हो सकता है। महिंद्रा के इस नए कार्य का सीधा टक्कर एक और भारतीय कार नेक्सन से होगी। इसके साथ ही साथ MG ZS EV और Hyundai Kona EV जैसी कारों से भी महिंद्रा के इस कार का सीधा टक्कर होने वाला है। यह महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार है।

कब होगी लॉन्च ?

Mahindra eXUV300 कांसेप्ट 2020 ऑटो एक्सपो में भी दिखाया गया था। आपको बता दें कि कंपनी से 2021 में ही लांच करना चाहती थी, लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इस प्रोग्राम को रोक दिया गया। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा किया है कि इसे 2022 -23 के चौथे महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :-जल्द भारत के बाजारों में दस्तक देने वाली है मारुति सुजुकी की यह शानदार Baleno, तस्वीरें आई सामने

MESMA प्लेटफॉर्म पर आधारित-

Mahindra XUV 400

XUV 400 कंपनी की XUV 300 का इलेक्ट्रिक अवतार है। आपको बता दें कि महिंद्रा के द्वारा इस कार को independent electric platform के अनुसार डेवलप किया गया है। XUV 400 कंपनी पहली कार होगी जो महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल एंड मॉड्युलर आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

यह भी पढ़े :-Bajaj Chetak: बेहतरीन फीचर्स के साथ 20 शहरों में आई स्कूटर्स, जाने पूरी खबर

मिलेंगे दो बैटरी पैक-

आपको बता दें कि इस कार में आपको दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा। इसका सीधा टक्कर nexon EV से होगा। इसका के कई और फीचर्स अभी तक सामने नहीं आए हैं।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular