Wednesday, June 29, 2022
Homeऑटोमोबाइलभारत के बाजारों में धूम मचाने आ रहे हैं यह कार, 9...

भारत के बाजारों में धूम मचाने आ रहे हैं यह कार, 9 लाख रूपये से कम है कीमत

जैसे ही भारत के बाजारों में किआ ने compact MPV segment को भारत में एंट्री दी, इसने एंट्री के साथ ही भारत के बाजारों में धमाका मचा दिया। इसकी कीमत ₹900000 है और यह देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत है। आपको बता दें कि भारत में किया क्या रेंस का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी की अर्टिगा से होने वाली है।

अर्टिगा भारत में सबसे अधिक बिकने वाली सेवन सीटर कार है।
आपको बता दें कि किआ में शानदार फीचर्स मिलते हैं इसलिए यह पूरे दुनिया में मशहूर है।

कंपनी का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में नई कैरेंस 21 किमी से भी ज्यादा माइलेज देती है, यह इस कार की सबसे बड़ी खूबी मानी जा सकती है।

यह भी पढ़े :-जल्द भारत के बाजारों में लांच होने वाली है Hyundai की सबसे सस्ती और छोटी SUV, मिलेंगे कई कलर ऑप्शंस

अब तक 19,089 बुकिंग्स-

Kia Carens

आपको बता दें कि इस कार की भारत में काफी अधिक बिक्री होने वाली है। ₹900000 के इस कार का एंट्री के साथ ही बुकिंग शुरू हो गई है।ग्राहक 25,000 रुपये टोकन राशि देकर किआ कैरेंस बुक कर सकते हैं। कंपनी ने जानकारी दिया है कि अभी तक इस कार के लिए 19,089 बुकिंग्स मिल चुकी हैं।

कैरेंस की लंबाई 4,540 मिमी, चौड़ाई 1,800 मिमी, कद 1,700 मिमी और व्हीलबेस 2,780 मिमी है। आपको बता दें कि यह कार में 225 मिमी लंबी और साथ ही साथ 80 मिमी ज्यादा हाइट वाली है.

8 रंगों में पेश किया गया-

Kia Carens

इस कार को 8 रंगों में पेश किया गया है जो ग्राहकों का मन मोह ले रहे हैं। इस कार के रंगों में इंपीरियल ब्लू, इंटेंस रैड, ग्रैविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक, ग्लेशियर व्हाइट, क्लियर व्हाइट, मौस ब्राउन और स्पार्कलिंग सिल्वर शामिल हैं। आपको बता दें कि कार का केबिन ब्लैक बेस्ट थीम में तैयार किया गया है।

कैरेंस के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 64 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, 5 यूएसबी चार्जिंग टाइप-सी पोर्ट और पर्फ्यूम डिस्पेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़े :-Tata Nexon को टक्कर देने जल्द लांच होगा Hyundai का यह शानदार इलेक्ट्रिक कार, कई कलर ऑप्शंस में होगा मौजूद

तीन इंजन विकल्प-

आपको बता दें कि इस कार में 3 इंजन का विकल्प भी मिलेगा।
इस कार के साथ स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन विकल्प दिए गए हैं।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular