Friday, July 1, 2022
Homeऑटोमोबाइलभारत में जल्द लांच होने वाली है Jeep की सबसे सस्ती SUV,...

भारत में जल्द लांच होने वाली है Jeep की सबसे सस्ती SUV, जाने आने वाले SUV के इन खास फीचर्स के बारे में

Jeep: भारत मेंकॉन्पैक्ट एसयूवी Compact SUV की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है और सबसे बड़ी बात यह है कि इस सेगमेंट में देसी कंपनी की कार टाटा मोटर्स की एसयूवी काफी ज्यादा डिमांड के साथ बिकती है। इसके साथ ही साथ मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर्स और महिंद्रा के साथ ही किआ मोटर्स, निसान और रेनॉल्ट जैसी कंपनियों की भी कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी पॉपुलर है।

आपको बता दें कि जल्द ही इस सेगमेंट की अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी इन जीप भी नई compact SUV लॉन्च करने वाली है। इससे पहले जीप अपनी नई 7 सीटर एसयूवी जीप मेरिडियन और Compass Trailhawk भी लॉन्च करने वाली है।

यह भी पढ़े :-खत्म हुआ इंतजार:आज Maruti Suzuki लॉन्च करने वाली है नई Baleno,इस कार में मिलेंगे आपको कई शानदार फीचर

कॉमन मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर बेस्ड-

Jeep

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीप भारत में कॉन्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए मेड इन इंडिया एसयूवी लाने की तैयारी में है, जिसे Groupe PSA के कॉमन मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म (CMP) पर डिलेवप किया जाएगा। आपको बता दें कि इस एसयूवी की 90% सामान देसी होंगे। इस एसयूवी में जीप की सिग्नेचर 7 स्लैट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप, अलॉय व्हील्ज और स्पोर्टी ब्लैक क्लैडिंग देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़े :-Tata Motors की टेंशन बढ़ाने जल्द बाजारों में Ford की एंट्री, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

सेगमेंट में पहली बार

Jeep

ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले ऐसे ही में कई कमाल के फीचर्स मिलेंगे। यह पहली ऐसी एसयूवी होगी जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम पर बेस्ड होगी। इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा,जो कि करीब 100bhp तक की पावर जेनरेट कर सकेगा।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular