Monday, July 4, 2022
HomeऑटोमोबाइलElon Musk को फिर से भारत का करारा जवाब, Tesla के भारत...

Elon Musk को फिर से भारत का करारा जवाब, Tesla के भारत में कार बनाने का है मामला

Elon Musk: भारत के आत्म निर्भर होने की बात से सिर्फ भारत के नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सभी लोग वाकिफ है।ऐसे में भारत में ऐसा कोई भी कार्य नहीं किया जा सकता जो इस भारत की “आत्म निर्भरता ” को ध्यान में रख कर ना किया गया हो। इसी बात को देखते हुए केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने साफ शब्दों में कहा कि एलन मस्क और टेस्ला का भारत में स्वागत है, पर भारत सरकार आत्मनिर्भर वाली नीति को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल अमेरिकी कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) भारत में भी टेस्ला की कारों की बिक्री की अनुमति चाहते हैं।हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि बिना अनुमति मिले टेस्ला लोकल लेवल पर इसकी मैन्युफैक्चरिंग का कोई फैसला नहीं लेगी। टेस्ला भारत में अपनी को बेचने के लिए इम्पोर्ट ड्यूटी में कमी की भी मांग कर रही है। और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की संभावना के सिलसिले में मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर पर पूछे गए सवाल का जवाब दिया कि ”टेस्ला किसी भी ऐसी जगह पर अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाएगी जहां उसे पहले अपनी कारों की बिक्री एवं सर्विस की अनुमति नहीं दी गई हो।”

यह भी पढ़ें-Nitin Gadkari का एलान, किसी भी गाड़ी की खरीद पर मिलेगा फायदा

क्या है भारत का जवाब ?

इन्हीं सब बातों के चलते हेवी इंडस्ट्री और पब्लिक एंटरप्राइजेज मिनिस्टर महेंद्र नाथ पांडेय ने एक सार्वजनिक चैनल पर बोला है कि ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार आत्मनिर्भर भारत नीति पर तेजी से आगे बढ़ी है और उसे इस पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। हम किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे।” उन्होंने ये भी कहा है कि भारत में एलन मस्क (Elon Musk) और टेस्ला का स्वागत है पर उन्हें देश की सभी नीतियां ध्यान में रखनी होंगी।

यह भी पढ़ें-4 मीटर की इन 3 SUV से धमाका करने की तैयारी में है Maruti Suzuki! जानें इनके नाम और लॉन्च की अपडेट

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular