Home ऑटोमोबाइल बढ़ती जा रही Electric Scooter की डिमांड , दुर्घटनाओं के बाद भी...

बढ़ती जा रही Electric Scooter की डिमांड , दुर्घटनाओं के बाद भी खरीदी में कोई कमी नहीं

0
10
Electric Scooter

आए दिन इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) में आग लगने के मामले सुनने को मिल रहे हैं। इसके बाद भी भारतीय मार्केट में इनकी खरीदारी में कोई कमी नहीं आई है।अभी भी ये इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स (Electric Scooter) लोगो की पहली पसंद बने हुए है।और मई में भी इनकी खरीदारी जोरो शोरो से हुई है।सबसे ज्यादा ओला इलेक्ट्रिक आगे है इस दौड़ में मई में भी इसका बोलबाला बना रहा।सोचने वाली बात ये है कि2-3 महीने पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Scooter) सेगमेंट की नंबर-1 कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक टॉप-5 की दौड़ से बाहर हो गई। वहीं, प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में सबसे ज्यादा आग लगने के मामले सामने आए।

किसकी परफॉर्मेंस कैसी है ?

सबसे पहले बात करें Ola S1 Pro की तो ये 9,225 यूनिट बिकीं है। पिछले महीने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Scooter) सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक का दबदबा कायम रहा। अपनी परफॉर्मेंस और हाईटेक टेक्नोलॉजी के कारण ये लोगों का दिल जीतने में मई में भी कामयाब रही।कंपनी ने मई 2022 में 9,225 यूनिट बेचीं। इस कंपनी के तमाम स्कूटर्स के बीच सबसे ज्यादा डिमांड Ola S1 प्रो की रही।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है Okinawa Praise Pro जिसकी 7,339 यूनिट बिकीं, और सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली स्कूटर्स (Electric Scooter) में ये दूसरे नंबर पर है। बीते महीने भी कंपनी ने इसकी 7,339 यूनिट बेची थीं। जबकि साल भर पहले मई में कंपनी ने सिर्फ 684 यूनिट बेची थीं। यानी सालाना आधार पर प्राइज प्रो की बिक्री 972.95% ज्यादा रही।

यह भी पढ़ें-Hyundai Creta को ले गए थे समंदर में, फिर दिखा भयानक मंजर

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है, Ather 450 जिसकी 3,667 यूनिट बिकीं

टॉप 5 में रहने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की लिस्ट में तीसरे नबंर पर एथर 450 है। बीते महीने कंपनी ने इसकी 3,667 यूनिट बेची थीं। जबकि सालभर पहले मई में कंपनी ने सिर्फ 75 यूनिट बेची थीं। यानि कि सालाना आधार पर एथर 450 की बिक्री 4,789.33% ज्यादा रही।

चौथे नंबर पर इस लिस्ट में नाम है TVS iQube का जिसकी 2,637 यूनिट बिकी बीते महीने कंपनी ने इसकी 2,637 यूनिट बेची थी। कंपनी ने अभी चुनंदा शहरों में ही इसकी बिक्री शुरू की है पर जल्द ही देशभर में इसकी डीलरशिप ओपन करेगी।

यह भी पढ़ें-जल्द ही लॉन्च होगी Hope Electric की न्यू Oxo 100 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत

पांचवे नंबर पर नाम है इस लिस्ट में Bajaj Chetak का जिसकी 2,544 यूनिट बिकी। बीते महीने कंपनी ने इसकी 2,544 यूनिट बेची थीं। जबकि सालभर पहले मई में कंपनी ने सिर्फ 31 यूनिट बेची थीं। यानी सालाना आधार पर चेतक इलेक्ट्रिक की बिक्री 8,106.45% ज्यादा रही।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here