cruiser

Cruiser style( क्रूजर स्टाइल) की एक शानदार मोटरसाइकिल साइबर योंडा लॉन्च कर दी गई है। आपको बता दें कि इस शानदार मोटरसाइकिल की कीमत 185000 रुपए हैं। अलग-अलग राज्यों में सब्सिडी मिलने के बाद इसकी कीमत में कमी आएगी।

कंपनी के द्वारा इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि अभी के समय में क्रेजर मोटरसाइकिल भी भारत में ऐसी कीमत पर उपलब्ध है। ऐसे में यह इलेक्ट्रिक बाइक उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

Also Read :भारत के बाजारों में जल्द लांच होने वाली है काफी कम कीमत वाली कई Electric Bikes, इन Bikes में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

बाइक के साथ 3.24 किलोवाट-आर लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जिससे इसे 90 किमी/घंटा तक टॉप स्पीड मिलती है।

Cruiser style Bike के बैटरी का बहुत जोरदार परीक्षण किया गया-

Cruiser Bike
Cruiser Bike

आपको बता दें कि साहेबर गैस कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक बाइक है। इसका नाम योडा रखा गया है।कंपनी का कहना है कि इस बाइक और बैटरी का बहुत जोरदार परीक्षण किया गया है। क्रूजर स्टाइल की ये ई-मोटरसाइकिल शानदार स्टाइल और डिजाइन में साथ नजर आई है।

इसमें लगी बैटरी को इंजन की तरह आकार में तैयार किया गया है। बाइक के हैंडल से लेकर फ्यूल टैंक और फुट पैग्स से लेकर सीट और पिछला हिस्सा सब मिलकर इसके लुक में चार चांद लगाते हैं।

फीचर्स की बात करें तो सायबर्ग योडा के साथ एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, एंटी-थेफ्ट अलार्म और कीलेस इग्निशन दिए गए हैं।

1 बार चार्ज करने पर 150 किमी तक रेंज तक Cruiser Bike

कंपनी ने फिलहाल बैटरी पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन दावा किया है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक चलाया जा सकता है। इग्निट्रॉन ने लोकल वेंडर्स से रोड साइड असिस्टेंस के लिए संपर्क में है और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन पर सायबर्ग नाम के बैटरी स्टेशन हर एक किमी पर उपलब्ध कराने का प्लान भी कंपनी ने बनाया है।

इसके अलावा कंपनी कॉम्पैक्ट होम चार्जर भी बाइक के साथ देगी जिसकी मदद से 30 मिनट में ही बैटरी को 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here