Tuesday, June 28, 2022
Homeऑटोमोबाइलभारत के बाजारों में धमाका मचाने आ रहा है Hyundai की सबसे...

भारत के बाजारों में धमाका मचाने आ रहा है Hyundai की सबसे छोटी और सस्ती कार, यहां देखें इसके फीचर्स

Hyundai जल्द ही सस्ती और सबसे छोटे साइज की कार लांच करने वाली है। आपको बता दें कि लॉन्च होने से पहले इस कार को लोग काफी ज्यादा प्यार दे रहे हैं। कंपनी के द्वारा इसकी फेसलिफ्ट मॉडल का परीक्षण भी शुरू कर दिया गया है।

इसे दक्षिण कोरिया के साथ-साथ भारत में भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 2019 में लॉन्च के बाद से वेन्यू कोरियाई दिग्गज कंपनी के लिए एक सफल मॉडल साबित हुआ है। कंपनी इसके अपडेटेड मॉडल के साथ कई तरह के वेरिएंट भी लाएगी। सबसे पहले इस कार को दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

यह भी पढ़े :-भारत के बाजारों में धमाल मचाने आ रही है MG ZS EV, इस कार में मिलेंगे आपको कई अत्याधुनिक फीचर्स

Hyundai Venue सेग्मेंट में दूसरी बेस्टसेलर-

Hyundai Venue

जनवरी 2022 में 11377 यूनिट की बिक्री के साथ हुंडई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में दूसरी बेस्टसेलर है। बता दें कि जनवरी 2021 में इसी समय 11779 यूनिट की बिक्री हुई थी। इस बार इसकी बिक्री में 3% का गिरावट देखने को मिला है। आपको बता दें कि गिरावट के बावजूद भी यह बेस्ट सेलिंग कार बनने वाली है।

यह भी पढ़े :-भारत में आसान नहीं होगा Tesla की एंट्री, इस कार से जुड़ी बड़ी अपडेट आई सामने

परफॉर्मेंस और कीमत

Hyundai Venue

यह वेन्यू तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है। इसमें पहला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 82 बीएचपी की पॉवर पैदा करने में सक्षम है। ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है। इस कार के साथ आने वाला दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 6 स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है और 99 बीएचपी की पॉवर देता है। आपको बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत ₹699000 है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular