Home ऑटोमोबाइल Hyundai जल्द भारत के बाजारों में लॉन्च करने वाली है Hyundai...

Hyundai जल्द भारत के बाजारों में लॉन्च करने वाली है Hyundai i20,कार में मिलेंगे कई आधुनिक फीचर्स

0
190
Hyundai i20
Hyundai i20

Hyundai India जल्द ही भारत में अपने कई नए वेरिएंट पेश करने वाली है। इनवेरियंस में शामिल होगा i20।सूत्रों की मानें तो कंपनी i20 के नए वेरिएंट्स पेश करने वाली है, वहीं कुछ वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी जाएगी।

बात अगर अन्य कारों की करे तो Maruti Suzuki और Tata premium hatchback segment कई नए फीचर्स के साथ बाजारों में अपनी कार लांच की है।

इनके अलावा Tata altroz DCA और नई Toyota glanza के नए मॉडल भी बहुत जल्द लॉन्च किए जाने वाले हैं, ऐसे में Hyundai के लिए बहुत जरूरी हो गया है कि i20 को अपडेट करके मार्केट में लाए।

वेरिएंट्स में होंगे बड़े बदलाव-

Hyundai i20
Hyundai i20

आपको बता दें कि i20 के दो मौजूदा वेरिएंट्स को बंद किया जाने वाला है। i20 मैग्ना को 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाएगा जो 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस होगा।

फुली लोडेड एस्टा ऑप्शनल वेरिएंट को नए 1.2-लीटर पेट्रोल और सीवीटी कॉम्बिनेशन में लॉन्च किया जाएगा। मिड स्पेक i20 एस्टा को दो अब सिर्फ दो पेट्रोल इंजन विकल्प दिए जाएंगे जिनमें 1.2-लीटर पेट्रोल मैनुअल और 1.0-लीटर टर्बो आईएमटी इंजन शामिल होंगे।

Also Read:Hyundai i10 Nios के फीचर्स और कीमत इतने शानदार जल्दी देखें

 Hyundai  के इस कार में मिलेंगे कई नए फीचर्स-

वेरिएंट के हिसाब से i20 के साथ ग्राहको अलग से कई फीचर्स दिए जाएंगे। i20 स्पोर्ट्ज ट्रिम को क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे, वहीं i20 एस्टा ट्रिम में सामान्य तौर पर सनरूफ मिलने का अनुमान है।

एस्टा के साथ कुछ फीचर्स बदले भी जा सकते हैं जिनमें 8.0-इंच टचस्क्रीन की जगह अब नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।इस वेरिएंट से कंपनी कनेक्टेड कार तकनीक छीन सकती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here