Tuesday, June 28, 2022
Homeऑटोमोबाइलड्राइविंग लाइसेंस के बिना भी आप चला सकते हैं यह Electric Scooter,स्टूडेंट्स...

ड्राइविंग लाइसेंस के बिना भी आप चला सकते हैं यह Electric Scooter,स्टूडेंट्स के लिए है यह बेहतरीन विकल्प

Electric Scootar की डिमांड पिछले कुछ सालों में कई गुना बढ़ी है औैर आने वाला समय इन्हीं वाहनों का होगा। यहां पहले से इलेक्ट्रिक वाहन ट्रेंड में आ चुके हैं और इसी ट्रेंड में एक और ट्रेंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया गया है। Corrit Electric नाम के एक स्टार्ट-अप ने Hover Electric Scooter पेश किया है जो दिखने में बहुत अलग किस्म का है।

ये ईवी स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स को टार्गेट करके तैयार किया गया है और इस चलाने के लिए किसी तरह कि लाइसेंस की जरूरत नहीं होती।ये स्कूटर बिना किसी ताम-झाम के साथ आई है जिसमें सिर्फ फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है. इस स्कूटर को चौड़े टायर्स दिए गए हैं जो इसे अलग लुक देते हैं।

Also Read :भारत में लॉन्च हुई Hero की पहली Electric Scooter Hero Eddy, जाने इसके फीचर्स और कीमत की पूरी डिटेल्स

स्टूडेंट्स के लिए बेहतरीन विकल्प है यह Electric Scootar –

Electric Scooter
Electric Scooter

होवर इलेक्ट्रिक स्कूटर मुख्य रूप से क्षात्रों को टार्गेट करके बनाया गया है और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है। यही वजह है कि इसे चलाने के लिए किसी तरह के लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती।

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 12-18 साल के युवाओं को हिसाब से डिजाइन किया गया है।इसके साथ 25 एएच रीचार्जेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो 3 सेकंड में इसे 0-25 किमी/घंटा रफ्तार पर पहुंचा देती है।कंपनी ने दावा किया है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये ई-स्कूटर 110 किमी तक रेंज देता है।

फीचर्स और कीमत में पैसा वसूल-

कोरिट इलेक्ट्रिक की मानें तो होवर इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। आरामदायक सफर के लिए इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके अगले और पिछले पहियों में क्रमशः 200 मिमी और 180 मिमी के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular