Friday, July 1, 2022
HomeऑटोमोबाइलHonda देगी Hero के बाइक्स को जोरदार टक्कर, पहले से ज्यादा किफ़ायती...

Honda देगी Hero के बाइक्स को जोरदार टक्कर, पहले से ज्यादा किफ़ायती और पैसा वसूल, जीतेगा ग्राहकों का दिल

होंडा मोटरसाइकिल (Honda) एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) जल्द मार्केट में Hero Splendor से लेकर कई सस्ती और किफायती बाइक्स का मुकाबला करने वाले नए टू-व्हीलर्स लौंच करने वाली है|

स्कूटर सेगमेंट में Honda Activa के साथ भारतीय बाजार में तगड़ी पकड़ बनाने के बाद Honda Motorcycle एंड scooter India (HMSI) motorcycle के सेग्मेंट में भी अपने नए product लौंच करने के प्लान बना रही है।

नई बाइक्स को लौंच करने का मक़सद खासतौर पर हीरो मोटोकॉर्प (Hero motocorp) का मुकाबला देने के लिए निकाला जाने वाला है। कंपनी ने नए एंट्री-लेवल वाहन लाने के लिए एक स्टडी की है जिस सेगमेंट में अब तक कंपनी सिर्फ सीडी110 के साथ मौजूदगी दर्ज किए हुए है।

कंपनी 150 सीसी सेगमेंट में भी बाइक्स लॉन्च करने पर विचार कर रही है जिसमें ग्राहकों की बहुत दिलचस्पी देखने को मिलने लगी है.

बजट फ़्रेंड्ली बाइक्स लाएगी Honda

HMSI के प्रेसिडेंट असुशी ओगाटा (Ayushi Agota) ने कहा, “बेशक हमारे पास Honda CD110 जैसी सस्ती मोटरसाइकिल है, लेकिन हमारे मुकाबले के हिसाब से हम फिलहाल काफी कमजोर हैं। जिसका सीधा मतलब हमने कभी इस तरह के ग्राहकों की मांग की बराबरी ही नहीं की।

तो मैंने ये पता लगाने की कोशिश की है कि सस्ती बाइक्स का सेगमेंट कितना व्यापक है। इस बारे में एक स्टडी पूरी हो चुकी है, अब हम सस्ते और किफायती सेगमेंट में नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रहे है।

यह भी पढ़े :-नई Mahindra Scorpio 2022 मॉडल इस दिन होगी लांच, पहले से ज्यादा सेफ लाइट वेट और फीचर्स लोडेड, जाने  SUV के सभी डिटेल्स

Hero MotoCorp की जोरदार पकड़

वर्तमान वित्त वर्ष के पहले 10 महीनों में कुल 42 लाख दो-पहियों की बिक्री हुई है।जिसमें से 75-110 cc सेग्मेंट के 56 प्रतिशत शामिल हैं । हीरो मोटोकॉर्प की भागीदारी इस सेगमेंट में लाजवाब रही है और ज़्यादातर चार में से तीन मोटरसाइकल हीरो की ही रहती है।

HMSI की हिस्सेदारी ईस सेग्मेंट अभी केवल 3.6 प्रतिशत की है। जापान की ये टू-व्हीलर निर्माता 110-125 सीसी सेगमेंट में बेहतर पकड़ बनाए हुए हैं जहां वित साल 2022 में जनवरी से अप्रैल के बीच करीब 9.25 लाख बाइक्स कम्पनी ने इस सेगमेंट में बेची हैं। लेकिन ईस सेग्मेंट पर भी हीरो मोटोकॉर्प ने अच्छा दबदबा बना रखा है और कम्पनी के 48 प्रतिशत मार्केट शेयर्स हैं।

 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular