Saturday, July 2, 2022
HomeऑटोमोबाइलTata Motors की टेंशन बढ़ाने जल्द बाजारों में Ford की एंट्री, सुनकर...

Tata Motors की टेंशन बढ़ाने जल्द बाजारों में Ford की एंट्री, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

भारत में पिछले कुछ समय से फोर्ड (Ford) ने अपने ऑपरेशन बंद कर दिए थे। हालांकि यह कंपनी भारत में काफी लंबे समय से बिजनेस कर रही थी। भारत में फोर्ड का बहुत ही लंबा कस्टमर रेंज है। अभी अगर फोटो पसंद करते हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही जरूरी है। भारत में एक बार फिर से फोर्ड (Ford) की वापसी होने वाली है और इसकी वापसी टाटा नेक्सन के लिए एक चुनौती साबित हो सकती है।

यह भी पढ़े :-भारत के बाजारों में जल्द लांच होने वाली है काफी कम कीमत वाली कई Electric Bikes, इन Bikes में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

कम कीमत में इलेक्ट्रिक कारें लाने की तैयारी फोर्ड-

Ford

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो भारत में फोर्ड(Ford) जल्द ही काफी कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है। यहां फोर्ड का सीधा टक्कर टाटा मोटर से होने वाली है क्योंकि भारत में टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों पर कब्जा जमाए हुए हैं। कंपनी की टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) और टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigore EV) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में शामिल है।

सितंबर में बंद किए ऑपरेशंस-

Ford

Ford उन सभी 20 ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है जिन्हें 25,938 करोड़ रुपये की पीएलआई स्कीम (PLI scheme) के तहत चयनित किया गया है। कुछ समय पहले फोर्ड इंडिया ने भारत के बाजारों से बाहर निकलने का फैसला ले लिया था।

यह भी पढ़े :-भारत में जल्द Kia Motors लॉन्च करने वाला है ‘Kia Seltos Facelift’, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

अब भारत में इलेक्ट्रिक वीकल्ज मार्केट का लगातार ग्रोथ कर रहा है और कई बड़े कार निर्माता ब्रैंड यहां अपने मॉडल्स लॉन्च करने में काफी दिलचस्पी भी दिखा रहे हैं। एक बार फिर से फोर्ड एंट्री करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही फोर्ड इंडिया की एंट्री हो सकती है और इसका सीधा टक्कर टाटा मोटर से होगा।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular