Monday, July 4, 2022
Homeऑटोमोबाइल25 पैसे में 1 किलोमीटर का करें सफर, लॉन्च हुई Exito Solo...

25 पैसे में 1 किलोमीटर का करें सफर, लॉन्च हुई Exito Solo इलेक्ट्रिक मोपेड जाने फीचर्स और कीमत पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली: भारत में बांट रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक गाड़ियों की खरीद में काफी तेजी आई है। इसी को देखते हुए Nahak Motors ने पूरी तरह भारत में बनी अपनी इलेक्ट्रिक मोपेड (Electric Moped) Exito Solo को लॉन्च कर दिया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप डेली यूज़ के साथ-साथ भारी सामान भी ढो सकते हैं। Excito Solo की कीमत ₹85,999 रुपए है। Nahak Motors इसे पूरे देश में मौजूद अपने डीलरशिप पर बेचेगी। अभी आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

25 पैसे की खर्च में चलेगी 1 किलोमीटर

नाहक मोटर्स का कहना है कि वह इस स्कूटर को अप्रैल से डिलीवर करना शुरू कर देगी। इसे भारत के शहरों और गांव दोनों के लिए डिजाइन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप गांव की कच्ची सड़कों पर भी दौरा सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि Exito Solo को 1 किलोमीटर चलाने का खर्चा सिर्फ 25 पैसे आएगा।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Exito Solo) में आपको 48 वॉट 30 AH की बैटरी दी गई है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक का रेंज देगी। इस बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।इसपर आप 150 किलोग्राम तक का वजन ढो सकते है।

यह भी पढ़े :-भारत के बाजारों में जल्द Mahindra लॉन्च करने वाला है यह शानदार इलेक्ट्रिक कार, बजट में होगी कीमत

कंपनी लॉन्च करेगी दमदार बाइक

आपको कंपनी की वेबसाइट पर इसकी आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक का भी इंफॉर्मेशन मिलेगा। Nahak Motors का कहना है कि यह भारत की सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक होगी। इसकी टॉप स्पीड 140 kmph की होने वाली है। इस बाइक का नाम Nahak P14 होने वाला है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular