Home ऑटोमोबाइल भारत में आसान नहीं होगा Tesla की एंट्री, इस कार से जुड़ी...

भारत में आसान नहीं होगा Tesla की एंट्री, इस कार से जुड़ी बड़ी अपडेट आई सामने

0
84
Elon Musk Tesla

Tesla का भारत में एंट्री लेना इतना आसान नहीं है। टेस्ला कि भारत में एंट्री को लेकर एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि कंपनी के द्वारा आयात शुल्क पर कटौती की मांग की जा रही है। लेकिन सरकार इस पर छूट देने की तैयारी में नहीं है। दूसरी तरफ टेस्ला कंपनी के द्वारा भारत में फैक्ट्री लगाने के आश्वासन पर अड़ी है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार भारत सरकार चाहती है कि टेस्ला देश में इंपोर्ट टेक्स में छूट पाने के लिए उसे 500 मिलियन डॉलर के लोकल ऑटो कंपोनेंट को खरीदना होगा।

यह भी पढ़े :-भारत के बाजारों में धूम मचाने आ रहे हैं यह कार, 9 लाख रूपये से कम है कीमत

ये चाहते हैं Elon Musk

 

Elon Musk Tesla

Elon Musk का कहना है कि भारत सरकार कारों के आयात शुल्क पर कमी करें। आयात शुल्क कम होने से विदेशों में बनी कारों को भारत में आसानी से बेच पाएगा। दूसरी तरफ भारत सरकार इस बात के लिए तैयार नहीं है। भारत सरकार का कहना है कि एलन मस्क के द्वारा बनाए जा रहे दबाव का हम पर कोई असर नहीं होगा।

पहले भारत में बनाएं फिर छूट की बात करें

 

Elon Musk Tesla

टेस्ला भारत में कार निर्माण करने की बजाय यहां आयातित कारें बेचना चाहती है। टेस्ला ने कई मंचों से अपनी यह बात कही है कि भारत सरकार इलेक्ट्रिक कारों पर आयात शुल्क कम करे। भारी उद्योग मंत्रालय का कहना है कि टेस्ला पहले भारत में आकर कार बनाये आए तब हम किसी प्रकार की छूट देने की बात करेंगे।

यह भी पढ़े :-Tata Nexon को टक्कर देने जल्द लांच होगा Hyundai का यह शानदार इलेक्ट्रिक कार, कई कलर ऑप्शंस में होगा मौजूद

टेस्ला के लिए आसान नहीं भारतीय बाजार

विशेषज्ञों का कहना है कि टेस्ला का भारत के बाजारों में आकर अपना कब्जा जमाना इतना आसान नहीं है। यहां पहले से ही टाटा और महिंद्रा जैसी कंपनियां अपना राज्य जमाई हुई है। ऐसे में टेस्ला कंपनी का राह यहां बिल्कुल आसान नहीं होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here