Monday, July 4, 2022
Homeऑटोमोबाइललॉन्च होने जा रही Citroen C3 SUV, अपने अनोखे फीचर्स के साथ

लॉन्च होने जा रही Citroen C3 SUV, अपने अनोखे फीचर्स के साथ

Citroen: इस जुलाई में भारत की नई कारों में एक नया नाम शामिल होने जा रहा इस साल 20 जुलाई को Citroen अपनी दूसरी एसयूवी मॉडल को लॉन्च करने जा रही है ।

Citroen SUV 300

Citroen फ्रांसीसी ऑटो मेकर कंपनी है जो कि हमेशा से ही कारों की दुनिया में भारत को महत्वपूर्ण योगदान देती आई है इस वर्ष जुलाई में Citroen अपनी दूसरी एसयूवी मॉडल को लॉन्च करने जा रही है और 1 जुलाई से इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर डेवलप किए जाने वाले इस मॉडल की सारी टेक्निकल डिटेल्स पहले से ही कंपनी ने रिवील कर दिए है ताकि इसकी लॉन्चिंग से पहले ही लोग इसे आसानी से बुक करवा सकें इसकी खास बात ये है कि कंपनी ने इसके 90 प्रतिशत प्रोडक्शन भारत में होने वाली बात का दावा किया है और इसीलिए इसे मेड इन इंडिया भी कहा जा सकता है एसयूवी को तिरुवल्लूर में स्थित कंपनी फैसिलिटी में असेंबल किया जायेगा , और इसका ट्रांसमिशन तमिलनाडु और होसुर में तैयार किया जाएगा।

क्या हैं इसके अनोखे फीचर्स ?

नई Citroen SUV 300 के सबसे अनोखे फीचर्स में से पहला है इसमें मौजूद पिछली सीटों पर बैठने वाले यात्रियों को मिलने वाला सेगमेंट बेस्ट लेगरूम जिससे लंबे सफर में यात्रियों को कोई तकलीफ ना हो।नई Citroen C3 SUV को 2,540 मिमी व्हीलबेस के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा।

अनोखा इंटीरियर

अगर इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें आपको 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम AppleCar Play , USB फास्ट चार्जर जैसी तमाम खूबियां देखने को मिलेंगी।

यह भी पढ़ें-Maruti WagonR के लिए नहीं खर्चे 6 लाख, यहां पर 65 से 80 हजार के बजट में मिल रही ये धांसू कार

क्या है खास बात इंजन में ?

वहीं अगर इंजन की बात की जाए , तो इसके इंजन में दो अलग अलग विकल्प मिलेंगे पहला 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट होगा और दूसरा 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट होगा।दोनों ही क्रमशः 82 PS और 110 PS की मैक्सिमम पावर जनरेट करने में सक्षम हैं।और तो और इसकी माइलेज का कोई मुकाबला नहीं है।कंपनी की माने तो यह कर महज 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है।Citroen का दावा है कि 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट 19.8 kmpl का माइलेज मिलेगा वहीं टर्बोचार्ज्ड यूनिट 19.4 kmpl का माइलेज देगी. आपको बता दें कि दोनों माइलेज के आंकड़े ARAI द्वारा प्रमाणित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-BMW G 310 RR की बुकिंग शुरू, 15 जुलाई को होगी लॉन्च; जानें क्या मिलेंगे फीचर्स

शानदार कलर ऑप्शंस

इसके साथ साथ इसके खूबसूरत कलर ऑप्शंस भी लोगों को खूब आकर्षित करने वाले हैं , यह कार Zesty , Orange, Platinum Grey , Steel Grey , और पोलर व्हाइट जैसे अनोखे रंगों के साथ मौजूद है। Citroen C3 SUV को कंपनी वाइब, एनर्जी और एलिगेंस नाम के तीन बेसिक ट्रिम्स में लाएगी।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular