Tuesday, June 28, 2022
Homeऑटोमोबाइल7 seater वाली कार्स के बाद अब अपने नए अवतार में लॉन्च...

7 seater वाली कार्स के बाद अब अपने नए अवतार में लॉन्च होगी Mahendra Bolero Neo, एक साथ बैठ सकेंगे 9 लोग

नई दिल्ली: मार्केट में इन दिनों नई Mahendra Bolero Neo Plus के नए अवतार की चर्चा हो रही है। पर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये पूरी तरह से नया प्रोडक्ट नहीं होगी। इसे TUV300 प्लस एसयूवी के रिवाइज वर्जन के रूप में लॉन्च किया जा रहा है।जिसे पिछले साल अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था।

भारतीय ऑटो निर्माता महिंद्रा बहुत जल्द ही अपनी पॉपुलर एसयूवी बोलेरो (Bolero Neo) के अपडेटेड वर्जन को मार्केट में लॉन्च करने वाली है। इसमें 7 से 9 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।और इस साल के आखिर तक इसके बाजार में आने की उम्मीद की जा रही है। और अब SUV ka नाम बदलकर ( Mahindra Bolero Neo Plus ) रखा जायेगा।

क्या होंगे अनोखे फीचर्स ?

ये TUV 300 Plus SUV का ही रिवाइजड वर्जन होगी। हां अब इसके कुछ फीचर्स अपडेट कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-जल्द आ रही Ertiga Carens को मुकाबला देने Hyundai Stargazer Car

क्या होंगे अपडेटेड फीचर्स ?

अपने नए लुक में बोलरो नियो प्लस का साइज अपकमिंग तुलना की मॉडल में ज्यादा होगा।इसकी लंबाई 4400mm, चौड़ाई 1795mm और ऊंचाई 1812mm होगी. इसका वीलबेस 2680mm का होगा। वहीं इसका 5-सीटर वर्जन 3995mm लंबा, 1795mm चौड़ा और 1817mm लंबा है।साथ ही साथ इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम , माउंटेड कंट्रोलके साथ टिल्ट एडजेस्टेबल पावर स्टीयरिंग वील, इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ORVM, फ्रंट आर्मरेस्ट, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, ईको मोड वाला एसी और कई शानदार फीचर दिए जाएंगे।

क्या होगी कीमत और कैसा होगा इंजन ?

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस में 2.2 लीटर डीजल इंजन देखने को मिलेगा।यह इंजन 4,000rpm पर 118bhp की पावर जनरेट कर सकता है।इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों का ऑप्शन मिलेगा।वर्तमान में 5 वेरिएंट में आती है। इसमें N4, N8, N10R, N10 और N10 शामिल है। मौजूदा Neo मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होकर 11.78 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में Mahindra Bolero Neo Plus की कीमत 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

कब तक आएगी मार्केट में ?

ये कार 27 जून को भारतीय बाज़ार में लॉन्च हो सकती है।नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एसयूवी को उनके नए अपडेटेड और एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा।कंपनी का कहना है कि नई स्कॉर्पियो के लॉन्च होने के बाद भी कि वर्तमान जनरेशन की स्कॉर्पियो की बिक्री Scorpio Classic के रूप में जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें-Best Electric Cars: ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; Tata Nexon EV, MG ZS EV और Hyundai Kona के बारे में जानें

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular