Tuesday, May 24, 2022
HomeऑटोमोबाइलSUV सेगमेंट में धमाल मचाने आ रही है Baleno SUV, कार में...

SUV सेगमेंट में धमाल मचाने आ रही है Baleno SUV, कार में कूप डिजाइन के साथ मिलेंगे सभी नए शानदार फीचर्स

नई दिल्ली: मारुति सुज़ुकी जल्द ही अपनी Baleno SUV को बाजार में लांच करने वाली है। इसी साल अपनी नई बलेनो को लॉन्च करने के बाद सुजुकी ने इसके ऐसी हुई वर्जन को लांच करने का फैसला किया है। बलेनो के 5 सीटर हैचबैक की डिमांड बाजार में काफी है। इसलिए अब कंपनी एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए इसके एसयूवी वर्जन को बाजार में लांच करेगी।

Maruti Suzuki Baleno SUV डिजाइन:

मारुति अपनी एसयूवी (Baleno SUV) को 2022 में ही लांच करना चाहती थी पर बीमारी के चलते हुए लॉकडाउन के कारण अब Baleno SUV 2023 में लांच होगी।

इसी साल कंपनी अपने ब्रेजा एसयूवी (Brezza SUV) के नए वर्जन को लांच करने वाली है। वहीं कंपनी जल्द ही विदेशों में बिक रही सुजुकी विटारा एसयूवी को भी भारत में लांच कर सकती है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मारुति सुजुकी बलेनो (Baleno SUV) की कीमत विटारा एसयूवी से कम होने वाली है।

यह भी पढ़े:-मंहगे पेट्रोल जाएंगे भूल, गडकरी इस नई टेक्नोलॉजी से चलने वाली कार में बैठकर पहुंचे संसद

Baleno वाले प्लेटफार्म पर बनेगी SUV:

Baleno SUV

कंपनी ने इस कार (Baleno SUV) की कीमत कम रखने के लिए इसे बलेनो के Heatrack प्लेटफार्म पर बनाने का प्लान बनाया है। इस एसयूवी को भारतीय मिडिल क्लास लोगों के लिए बनाया जाएगा। इसमें आपको ऑडी और मर्सिडीज जैसा कूप डिजाइन देखने को मिल सकता है।

इसे कंपनी अपनी nexa डीलरशिप से बेचेगी। इसका सीधा मुकाबला Tata nexon, Hyundai venue, Kia sonet, Mahindra XUV 300 से होने वाला है।

यह भी पढ़े:-धमाल मचाने बाजार में जल्द लॉन्च होगी Maruti Suzuki Brezza 2022, इतने कम कीमत पर मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स, अभी पढ़े

Baleno SUV के फीचर्स:

कंपनी ने इस एसयूवी (Baleno SUV) का कोड नेम YTB रखा है। इसमें आपको बलेनो में मिलने वाले सारे फीचर्स मिलेंगे। इसमें आपको हेड उप डिस्पले, 360 डिग्री कैमरा, स्मार्टप्ले टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और कनेक्टेड कार जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे।

कंपनी इसमें सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखने वाली है। सेफ्टी फीचर्स में आपको 6 एयरबैग्स, हिल एसिस्ट, ईएसपी जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है। Baleno SUV में आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें आपको 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।

 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular