Wednesday, June 29, 2022
Homeऑटोमोबाइलबजाज ला रहा है अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर Husqvarna Vektorr, फीचर्स से...

बजाज ला रहा है अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर Husqvarna Vektorr, फीचर्स से होगी भारी जाने पूरी खबर

बजाज की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Husqvarna Vektorr बाज़ार में बहुत जल्द लॉन्च होने वाली है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 5.4 kWh ब्रिशलेस DC motar aur 3 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक से लैस आ सकता है।

Husqvarna एक स्वीडिश कंपनी है जो भारत में बजाज के साथ मिलकर बिजनेस कर रही है और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब इसका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने जा रहा है । इस स्कूटर को KTM और Husqvarna के मालिक pierer Mobility के पार्टनर बजाज ऑटो द्वारा बनाया जायेगा । इस स्कूटर को मई 2021 में एक कांसेप्ट मॉडल के रूप में दिखाया गया था ।

यह भी पढ़े :-ग्राहकों के लिए खुशखबरी , आ रही है बड़े साइज की Ertiga, दिल खुश करने वाले फीचर्स

बजाज के बैनर तले लॉन्च

HT Auto की रिपोर्ट की माने तो यह स्कूटर बजाज ऑटो के बैनर तले लॉन्च होने जा रहा है । बजाज पहले से ही अपना पॉपुलर चेतक EV इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है । इसके अंतर्गत ये माना जा रहा है की चेतक और वेक्टर के कई फीचर्स लगभग एक से रहने वाले है।

कांसेप्ट से अलग होगा फाइनल लुक

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की Vectorr कांसेप्ट से अलग डिजाइन में मार्केट में लॉन्च होगा । यह बाजार में बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए पर्याप्त स्टोरेज के साथ लाया जाएगा ।

यह भी पढ़े :-जल्द भारत के बाजारों में अपनी शानदार SUV ला रही है Renault Arkana, जानिए इस मॉडल की कुछ खास फीचर्स

चेतक से ज्यादा पावरफुल

Vectorr चेतक के समान प्लेटफार्म एयर पावरट्रेन पर आधारित होगी । इसकी फुल चार्ज रेंज चेतक के आस पास यानी 95 किमी होने की उम्मीद है । इसके अलावा इसमें कुछ डिजिटल फीचर जैसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी- थेफ्ट अलार्म , रिजर्व मूड, क्रूज कंट्रोल आदि शामिल हो सकती है ।

:- Tanushree Chakraborty

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular