Renault SUV
Renault SUV

Renault की कारों की मांग भारत में बहुत ही ज्यादा है और इन कारों को युवाओं के साथ-साथ हर वर्ग के उम्र वाले लोग पसंद करते हैं । आपको बता दें कि बहुत जल्द रेनॉल्ट एक और कार भारत के बाजारों में लॉन्च करने वाला है।

देश में कार सेक्टर के एसयूवी सेगमेंट में Renault अपनी नई SUV रेनॉल्ट ऑस्ट्रल को लॉन्च करने वाली है जिसको कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है।कंपनी ने इस SUV को आकर्षक डिजाइन के साथ हाइटेक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ बनाया है जिसमें कंपनी ने हाइब्रिड पावरट्रेन सीरीज का इस्तेमाल किया है।

Also Read:Renault अपनी सभी कारों पर दे रहा है बंपर ऑफर,कार खरीदने पर आपको भी होगा बड़ा फायदा

Renault के इस कार में मिल रहे हैं कई खास फीचर्स-

Renault SUV
Renault SUV

Renault द्वारा तैयार की गई ऑस्ट्रल 2022 SUV कंपनी का पहली कार है जिसमें कंपनी ने सीएमएफ-सीडी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। इस SUV के इंजन और पावर के बारे में तो कंपनी ने इस ऑस्ट्रल एसयूवी में तीन सिलेंडर वाला 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया है जिसके साथ कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक मोटर को भी जोड़ा है।

इस मोटर के साथ कंपनी 1.7 kWh, 400v क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे रही है जिसके साथ इंटेलिजेंट मल्टी मोड क्लचलैस ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है।

कंपनी इस एसयूवी में माइल्ड हाइब्रिड एडवांस्ड यूनिट के साथ पेट्रोल इंजन का भी विकल्प देने वाली है जो 130 hp की अधिकतम पावर जनरेट कर सकता है।

कार के फीचर्स और इंटीरियर की बात करें तो इस एसयूवी में कंपनी ने हाइटेक फीचर्स वाला एक बड़ा कॉपिट दिया है जिसमें एक 12 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here