Friday, July 1, 2022
HomeऑटोमोबाइलAudi ने लिया बहुत बड़ा फैसला, बन्द करने जा रही है अपनी...

Audi ने लिया बहुत बड़ा फैसला, बन्द करने जा रही है अपनी ये कारें

Germany कि लग्जरी कार कंपनी ऑडी भारत में अब इलेक्ट्रिक वाहन को उतारेगी। 2033 से आप पेट्रोल डीजल वाली गाड़ी नहीं खरीद पाएंगे। यह जानकारी कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने दिया है। आपको बता देगी Audi ने यह फैसला लिया है कि वह 2033 से दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारें चलाएगा। ऑडी ने कहा है कि उसके इलेक्ट्रिक वाहनों का स्थानीय विनिर्माण में समय लग सकता है।

भारत से कंपनी को अबतक बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कुछ समय पहले ऑडी इंडिया ने अपनी नई Q7 फेसलिफ्ट SUV देश में लॉन्च की है जिसे अप्रैल 2020 में BS6 ईंधन नियम लागू होने के बाद मार्केट से हटा लिया गया था. SUV के के लांच किए गए नए मॉडल की कीमत बाजारों में ₹8000000 तक है।

यह भी पढ़े :-Royal Enfield लॉन्च करेगी अपनी 4 बेहतरीन मोटरसाइकिल, फीचर्स और कीमत जान लोग हुए हैरान

2033 तक पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार कंपनी-

Audi

आपको बता दें कि मर्सिडीज ने घोषणा किया है कि वह इसी साल से भारत के बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक कार उतार देगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने से कहा, “भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता का हम आकलन कर रहे हैं।” ढिल्लों ने यह भी जानकारी दिया कि “आपको यह समझना होगा कि ऑडी इंडिया या ऑडी एजी के तौर पर हम यह फैसला पहले ही कर चुके हैं कि 2033 तक हम पूर्ण इलेक्ट्रिक कार कंपनी बन जाएंगे. यह तो वक्त के साथ होना ही है।

यह भी पढ़े :-जल्द भारत के बाजारों में लांच होगा Jaunty Plus electric scooter, इसमें फास्ट चार्जिंग के साथ मिलेगा बहुत कुछ, यहां देखें डिटेल

भारत में ऑडी की पांच इलेक्ट्रिक कारें-

Audi

उन्होंने यह जानकारी दिया कि पिछले 7 महीने में ऑडी इंडिया ने भारत में अपनी 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च किया है। इस साल बाद ऐसी कारों की बिक्री करती रहेगी।

भारत में ऑडी की पांच इलेक्ट्रिक कारें हैं- ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन 55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी. उन्होंने कहा कि 2033 तक और डी पूर्ण इलेक्ट्रिक कार्य भारत में के साथ-साथ पूरे दुनिया में लांच कर देगा।

:- ज्योति मिश्रा

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular