जल्द ही सबके सामने आएगी Audi Q3, टीज़र हुआ जारी

Spread the love

Audi Q3: जर्मन कार निर्माता Audi का भारतीय कार बाजार पर काफी फोकस है. ऑडी इंडिया ने हाल ही में अपना Audi A8 L फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था और अब ऑल-न्यू Q3 लॉन्च करने की तैयारी है. 2022 Audi Q3 को कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल से आधिकारिक तौर पर टीज किया गया है. इसके अगले महीने भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है.

नई पीढ़ी की Audi Q3 ने 2019 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी. हालांकि, इसके भारत में लॉन्च में काफी देरी हुई है. लेकिन, अब यह भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है. बाजार में Audi Q3 का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स1, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और वोल्वो एक्ससी40 जैसी कारों से होगा.

नई Audi Q3 का डिजाइन

डिजाइन की बात की जाए तो नई ऑडी क्यू3 का डिजाइन कंपनी की प्रमुख एसयूवी क्यू8 से प्रेरित है. आगे की तरफ इसमें आठ वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ ऑक्टागन शेप की ग्रिल है. इस प्रीमियम एसयूवी में डीआरएल के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, स्लोपिंग रूफलाइन और एलईडी टेल लैंप भी मिलेंगे.

नई पीढ़ी की ऑडी क्यू3 में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा सहित बहुत से बेहतरीन फीचर्स आने वाले हैं. इसके बूट में एडजस्टेबल फ्लोर मिलेगा. इसमें 675-लीटर का लगेज स्पेस भी मिल सकता है, जिसे पीछे की सीटों को फोल्ड करके लगभग 1,526-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

नई ऑडी क्यू3 का इंजन

इंडिया-स्पेक ऑडी क्यू3 में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो फॉक्सवैगन टिगुआन और स्कोडा कोडिएक में मिलता है. यह इंजन 187 बीएचपी पावर और 320 एनएम तक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. इसे 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा जा सकता है. इंटरनेशनल-स्पेक ऑडी Q3 में 3 इंजन विकल्प- 1.5L टर्बो पेट्रोल, 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.0L टर्बो डीजल इंजन आते हैं.

 

यह भी पढ़ें : इस Expressway पर भूलकर भी ना जाएँ, वरना देना पड़ सकता है भारी चालान

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय, JDU, BJP की अलग-अलग बैठक जारी

Leave a Comment