Friday, July 1, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषVastu Tips: कभी भी नहीं रखना चाहिए घर में ऐसा फर्नीचर, वरना...

Vastu Tips: कभी भी नहीं रखना चाहिए घर में ऐसा फर्नीचर, वरना घर में होने लगेगा क्लेश और जिंदगी हो जाएगी तबाह

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अंदर फर्नीचर का भी खास महत्व बताया गया है। अगर आप का घर बन रहा है या फिर घर के अंदर वास्तु (Vastu Tips) अनुरूप फर्नीचर पर ध्यान नहीं देते हैं तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है। जिससे कि उसका असर आपके जीवन पर भी पड़ने लगता है। लेकिन अगर घर का फर्नीचर वास्तु के अनुसार होता है तो व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि और कामयाबी आने लगती है। लेकिन घर के फर्नीचर से भी खुशहाली का संबंध बताया गया है। तो चलिए जानते हैं घर के फर्नीचर के कुछ खास वास्तु टिप्स-

फर्नीचर के वास्तु टिप्स (Vastu Tips)

1. वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) की माने तो फर्नीचर खरीदते वक्त इसके आकार का हमें बहुत ज्यादा ख्याल रखना चाहिए। इसीलिए जो भी फिर भी शराब खरीद रहे हैं वह किनरी नुकीला नहीं होना चाहिए। घर में गोल किनारे वाले फर्नीचर ही रखें यही शुभ होता है।

यह भी पढ़ें-Shatila Ekadashi 2022: जाने कब है षटतिला एकादशी! जाने इस त्यौहार का महत्व और शुभ मुहूर्त

2. वैसे तो आजकल बाजारों में प्लास्टिक और लोहे के फर्नीचर आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) की मानें तो घर में हमेशा लकड़ी का फर्नीचर ही लगवाना चाहिए। यह काफी अच्छा होता है। लोहे या फिर प्लास्टिक के बने हुए फर्नीचर से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। इसके कारण घर में कलेश भी बढ़ने लगता है। इसी के साथ साथ परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव से भी जूझना पड़ता है।

3. वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) की मानें तो घर में पीपल, चंदन और बरगद की लकड़ी से बने हुए फर्नीचर नहीं लगाने चाहिए। ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं कि इन पेड़ों को पूजनीय बताया गया है। वैसे तो चंदन की लकड़ी का पूजा पाठ में उपयोग किया जाता है। इसी के साथ साथ नीम,शीशम,सागवान, अर्जुन और अशोक की लकड़ियों से बने फर्नीचर लगाना काफी शुभ बताया गया है।

यह भी पढ़ें-इस राशि के लोगों के खुलने वाले हैं भाग, जल्द खत्म होगी शनि साढ़े साती

4. अगर आप का फर्नीचर बहुत भारी है तो इसे घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना शुभ होता है। लेकिन हल्के वजन वाले फर्नीचर को उत्तर पूर्व दिशा में रखा जाए तो ही अच्छा है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर पूर्व दिशा में भारी फर्नीचर रखने पर नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।इसी की वजह से जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular