Home धर्म-ज्योतिष Vastu Tips: नौकरी मे पाना चाहते है तरक्की तो ज़रूर करें वास्तु...

Vastu Tips: नौकरी मे पाना चाहते है तरक्की तो ज़रूर करें वास्तु के इन उपायों का पालन

0
133
Vastu Tips

Vastu Tips: कई बार लोग बहुत मेहनत करने के बावजूद भी नौकरी या व्यापार मे तरक्की और उन्नति हासिल नहीं कर पाते हैं। लेकिन बहुत लोग ऐसे भी होते हैँ जो थोड़ी सी मेहनत करके भी जीवन में सफलता प्राप्त कर लेते हैँ। अगर वास्तु शास्त्र के हिसाब से देखा जाए तो इसके दो कारण हो सकते हैँ। एक तो किस्मत और दूसरा वास्तु दोष। इसी वजह से ज्योतिष हमेशा से ही व्यक्ति को वास्तु शास्त्रों का पालन करने की बात कहते हैँ। इसलिए अगर आप चाहते है कि आपको भी नौकरी में तरक्की और उन्नति प्राप्त हो तो वास्तु नियमों का आपको पालन ज़रूर से ही करना होगा। तो चलिए जान लेते है कि नौकरी मे सफलता प्राप्त करने के कुछ उपाय-

Vastu Tips- नौकरी मे सफलता प्राप्त करने के उपाय

1. ऑफिस में दिशा का बहुत ही महत्व माना जाता है। जब आप ऑफिस में काम करते हैं तो दिशा का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण पूर्व में बैठने से करियर को नया आयाम प्राप्त होता है। इसीलिए दक्षिण पूर्व दिशा में बैठने की कोशिश करनी चाहिए। एक चीज का डेहरी ध्यान रखना चाहिए कि आपकी टेबल पर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक वायर नहीं दिखनी चाहिए।

यह भी पढ़े :-कल से इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, ग्रहों की चाल से चमक उठेगा भाग्य का सितारा, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

2. वास्तु वक्ता(Vastu Tips) के अनुसार क्रॉस लेग कर के ऑफिस में नहीं बैठना चाहिए। इससे आपके परिवार पर प्रभाव पड़ सकता है और आपके करियर में ठहराव आ सकता है। इसीलिए आपको कमर को एक सीध में रखकर ऊंची कुर्सी पर बैठना चाहिए। अगर आप अनुशासित होकर अपने काम को करते हैं तो करियर में उन्नति और प्रगति हासिल होती है।

3. कोरोना काल की वजह से बहुत लोग ऑफिस का काम घर से ही कर रहे हैं यानी कि work-from-home कर रहे हैं। अगर आप करियर में ग्रोथ पाना चाहते हैं तो आपको घर पर भी वास्तु नियमों का पालन अवश्य ही करना होगा। लिविंग रूम के ठीक सामने वर्क सेंटर नहीं रखना चाहिए। वर्गाकार या फिर आयताकार टेबल डेट पर ही काम करना चाहिए। इसी के साथ साथ सभी चीजों का सही इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

4. ऑफिस टेबल पर Quartz crystals जरूर रखें। इससे आपको नए अवसर प्राप्त होते रहते हैं। इसी के साथ-साथ करियर को नया आयाम प्राप्त होने में किस्मत का साथ प्राप्त होता है। इसी के साथ-साथ आप बांस का पौधा भी लगा सकते हैं वह बहुत शुभ(Vastu Tips) माना जाता है। इसी के साथ साथ आप
bamboo plant का भी इस्तेमाल करें।

5. वास्तु जानकारों(Vastu Tips) के अनुसार घर या फिर ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने पर कारोबार और कैरियर में तरक्की हासिल होती है। इससे घर में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। इसके लिए ऑफिस में लाफिंग बुद्धा जरूर रखें यह बहुत ही अच्छा माना जाता है। अगर इसे आप रखते हैं तो इससे बेफिजूल खर्च भी कम होने लगता है। इसी के साथ-साथ भाग्य में बढ़ोतरी होती है।

यह भी पढ़े :-Vastu Tips For Plants: अगर हाथ में नहीं टिकता पैसा तो घर में लगा लें ये प्लांट, धन से भरी रहेगी आपकी तिजोरी

6. अगर आप नौकरी में तरक्की प्राप्त करना चाहते हैं तो घर और कार्यालय में कछुआ रखने की ज्योतिष सलाह(Vastu Tips) देते हैं इसीलिए आप कछुआ भी रख सकते हैं। इसी के साथ साथ बाजारों में विशेष प्रकार के कछुआ प्राप्त हो जाते हैं। इसीलिए बड़े कछुए के ऊपर छोटा कछुआ है रहता है और उसके सबसे नीचे कॉइन भी रहता है, जिस पर वह कछुआ बैठा हुआ होता है। यही कछुआ का इस्तेमाल करना काफी शुभ होता है। अगर आप व्यापार में तरक्की प्राप्त करना चाहते हैं तो घर में या ऑफिस में यह कछुआ अवश्य रखें।

7. Vastu Tips विज्ञान के अनुसार पूर्व दिशा की ओर सिर रखकर सोना करियर के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इसीलिए आपको पूर्व की दिशा में सिर रखकर सोने की सलाह दी जाती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here