Friday, May 20, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषTone Totke: ऐसा पत्ता जिसका उपयोग करते ही क़िस्मत खुल जाए, घर...

Tone Totke: ऐसा पत्ता जिसका उपयोग करते ही क़िस्मत खुल जाए, घर में पैसे की बारिश होने लगे

Tone Totke: पढ़ने में आपको ऐसा लगा होगा की ये अजीबो गरीब बात है। लेकिन ये सही बात हैं, जी हां किसी पत्ते का प्रयोग अगर पूजा करते समय किया जाए तो मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। लेकिन यह कोई बड़ी बात नहीं है। आपके भी मन में चाहत हो रही होगी कि आखिर वह कौन सा पत्ता है जो भगवान को बहुत प्रिय है। हम बात कर रहे हैं पान के पत्ते के विषय में। आप पान के पत्ते से कई तरह के कार्य सिद्ध कर सकते हैं। वही पान का पत्ता देवी देवताओं में भी पूजा के समय जरूरत होती है। वही आज हम पान के पत्ते का उपयोग कर भगवान को कैसे प्रसन्न कर सकेंगे उसी बात पर चर्चा करेंगे।

सबसे पहले गणपति की पूजा में पान के पत्ते का उपयोग

वैसे तो कहां गया है भगवान श्री गणेश की पूजा में पान के पत्ते का बहुत महत्व है। साथ ही यह बताया गया है कि अगर आपको काफी प्रयास के बाद भी कार्य में सफलता प्राप्त नहीं हो रही हैं। तो गणेश जी के मंदिर में जाकर पान, सुपारी और उसमें इलायची डालकर भगवान को चढ़ावे। इससे आपके जीवन में शांति मिलेंगी। वही अगर वैवाहिक जीवन में तनाव चल रहा है। तो ऐसे लोगों को वैवाहिक जीवन बचाने के लिए गणेश जी के पास जाकर उन्हें मीठा पान अर्पण करना चाहिए। इससे आपको अवश्य लाभ प्राप्त होना चाहिए।

यह भी पढ़े-Makar Sankranti: आखिर 14 को नहीं बल्कि 15 जनवरी को मनाई जाएगी मकर संक्रांति, जानें क्या है इसकी वजह।

नकारात्मक (भूत – प्रेत) ऊर्जा के आपके ऊपर हावी होने पर

आपने भी सुना होगा कि अगर किसी के ऊपर नकारात्मक ऊर्जा हावी हो जाती है । तो उसे पान के पत्ते में एक ही गुलाब की 7 पंखुड़ियां मिलाकर खिला देना चाहिए । ऐसा करने से उसके ऊपर से नजर दोष समाप्त हो जाता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर जाती है। जिससे वह ठीक हो जायेगा।

अगर आपको कारोबार मे हो रहा हो घाटा

अगर आपके काफी प्रयास के बाद भी कारोबार में लगातार घाटा हो रहा है। तो ऐसा कहा जाता है की आपको शनिवार के दिन 5 पीपल के पत्ते और 5 पान के डंठल वाले पत्ते लेकर धागे में माला बनाएं और ऑफिस या जो आपके कारोबार स्थल के मुख्य द्वार हो उस पर टांग दें। उसके बाद अगले शनिवार को उसे निकालकर जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा साथ 7 शनिवार तक करने से आपको व्यापार में लाभ प्राप्त होने लगता हैं।

यह भी पढ़ें-Astrological Tips: घर में चाहते हैं सुख-शांति और धन की प्राप्ति? तो करें ये सरल उपाय

:- विशाल भारद्वाज 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular