Tuesday, June 28, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषRelationship Tips: कभी भी अपने पार्टनर के साथ शेयर ना करें ऐसी...

Relationship Tips: कभी भी अपने पार्टनर के साथ शेयर ना करें ऐसी बातें, चकनाचूर हो जाएगा आपका रिश्ता

कई बार लोग भावनाओं में बह जाते हैं और अपने पार्टनर से कुछ ऐसी बातें शेयर कर देते हैं जो शायद उन्हें कभी नहीं कहनी चाहिए। पार्टनर के साथ यह बातें शेयर करने पर आपका रिलेशनशिप खराब हो सकता है। इन बातों से आपके पार्टनर को दुख भी पहुंच सकता है। इसीलिए पार्टनर से कभी भी ऐसी बातें शेयर करने से बचना चाहिए।

रिश्ते बनाने से ज्यादा कठिन होता है उन्हें निभाना। रिश्ते बहुत ही नाजुक होते हैं और आपकी जरा सी गलती पर वह टूट जाते हैं। वैसे तो हर रिश्ता सच्चाई और ईमानदारी पर ही टिका हुआ होता है। लेकिन कहा जाता है कि पार्टनर से अपनी हर छोटी छोटी बात शेयर करने पर रिश्ते में मजबूती आती है।

इसीलिए ज्यादातर पार्टनर एक दूसरे के साथ अपनी हर बात शेयर कर देते हैं। लेकिन कई बार कुछ चीज छुपाना ही अच्छा होता है। ऐसी बहुत सी बातें होती हैं जिन्हें आपको अपने पार्टनर से नहीं बतानी चाहिए।

इससे आपको कई तरह की मुश्किलों से जूझना पड़ता है। इन बातों का सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ जाता है। तो चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी बातें हैं जिन्हें आपको अपने पार्टनर से कभी नहीं कहना चाहिए।

यह भी पढ़े :-Rashifal February 3, 2022: गुरुवार को इन राशि के लोगों को सुबह पर रखना होगा काबू, जानिए क्या है आज का राशिफल

पुराने रिलेशनशिप के बारे में नहीं करनी चाहिए बात

Relationship Tips

आज के समय में हर लड़के या फिर लड़की का कोई ना कोई पास्ट अवश्य ही होता है। इसीलिए अगर लड़कों की बात की जाए तो वह अपने पार्टनर के पास्ट को बर्दाश्त नहीं करते हैं। इसीलिए अगर आप पार्टनर को अपने भूतकाल के बारे में बता देते हैं तो वह हर छोटे-मोटे झगड़े में आपके पास्ट को ही ले आते हैं। जिससे कि आपका रिलेशनशिप खराब हो जाता है।

पार्टनर के सामने नहीं करनी चाहिए उनके परिवार की बुराई

अगर आपको अपने पार्टनर के माता-पिता की कोई बात पसंद नहीं आती है तो उनकी कभी भी बुराई अपने पार्टनर के सामने नहीं करनी चाहिए। कोई भी व्यक्ति अपने माता-पिता की बुराई बर्दाश्त नहीं कर पाता है। इससे आपके रिलेशनशिप में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

पुराने पार्टनर के साथ टच में बने हुए तो यह बात नहीं बतानी चाहिए

Relationship Tips

आपका एक्स भले ही अब सिर्फ आपका दोस्त ही रह गया हो लेकिन इसके बारे में आपको अपने पार्टनर को कभी भी नहीं बताना चाहिए। अगर आपके पार्टनर को यह पता चलता है तो आप अभी भी अपने एक्स से बात कर रहे हैं तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर पाता है। उन्हें यही लगता है कि आप धोखा दे रहे हैं। भले ही एक सब आपका सिर्फ दोस्त ही बन कर रह रहा है तो भी आपका पार्टनर इस बात को समझ नहीं पाता है। इसीलिए इस बात को अपने तक ही रखना चाहिए।

पुरानी सेक्स लाइफ को ना बताएं

Relationship Tips

भले ही आप अपने पार्टनर के साथ कितने भी ओपन हो चुके हो लेकिन कभी भी अपनी फास्ट की सेक्स लाइफ को अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। इससे आपके पार्टनर को बुरा लग जाता है। कई बार व्यक्ति अपने दिमाग में ऐसी बातें सोचता है कि जो होती भी नहीं है।

पार्टनर को नहीं बतानी चाहिए उनकी खामियां

ऐसा संभव नहीं होता है कि आपको अपने पार्टनर की हर बात पसंद आ जाए। कोई भी इंसान परफेक्ट तो बिल्कुल भी नहीं होता है। हर व्यक्ति में कोई ना कोई खामियां जरूर मिल जाती है। इसीलिए यह जरूरी होता है कि आप अपने पार्टनर की खामियों को कभी भी उजागर ना होने दें बल्कि उनकी अच्छी बातों पर हमेशा ध्यान दिया करें। जब आप किसी को उनकी खामियों के बारे में बताने लगते हैं तो सामने वाले को बुरा लग जाता है। इसीलिए आपके पाटनर को भी बुरा लग जाता है। इससे उनके आत्मविश्वास को ठेस पहुंच जाती है।

यह भी पढ़े :-Numerology: इन चार तारीखों पर जन्मे लोग व्यापार में पाते हैं सफलता, रिस्क लेने से भी नहीं है घबराते

आपने कोई पुरानी बात छुपा रखी है तो अब उस बात का जिक्र ना करें

Relationship Tips

कई बार आप अपने पार्टनर का मूड अच्छा देखकर भावनाओं में बह कर उनको कुछ बातें बता दिया करते हैं। जो बातें आपने पहले उन को नहीं बताई होती है। अगर आप यह चाहते हैं कि आपके पाटनर का दिल कभी भी ना टूटे या फिर आपका कभी भी झगड़ा ना हो तो उनको उन बातों को नहीं बताना चाहिए।

Kanchan Goyalhttps://factspigeon.com
कंचन गोयल अभी माखनलाल पत्रिकारिता विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कर रही हैं। इसके अलावा इन्हे निष्पक्ष होकर पत्रिकारिता करना पसंद है। सच्चाई और तथ्यों के आधार पर स्टोरी करने को महत्व देती हैं। इनका मानना है कि पढ़ाई, लिखाई करने से रचनात्मक सोच में उत्पत्ति है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular