Tuesday, June 28, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषRashifal 7 फरवरी 2022: जानिए आज का राशिफल, इन राशि के लोग...

Rashifal 7 फरवरी 2022: जानिए आज का राशिफल, इन राशि के लोग बन जाएंगे धनवान

Rashifal 7 फरवरी 2022: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र है। हर राशि का स्वामी ग्रह अलग अलग होता है। ग्रह नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन लगाया जाता है। 7 फरवरी 2022 का दिन है साथ ही आज के दिन सोमवार भी है।

हिंदू पंचांग के मुताबिक 7 फरवरी माघ मास की शुक्ल पक्ष सप्तमी सुबह 6:15 पर शुरू होकर 8 फरवरी तक रहने वाली है। सूर्य धनु राशि पर योग-शुक्ल, करण- गर और वणिज माघ मास पड़ रहा है।सोमवार का दिन बहुत ही शुभ फलदायक माना जाता है।सोमवार के दिन को भगवान शिव को समर्पित किया गया है।

सोमवार को लोग अपने पास के शिव मंदिरों में जलाभिषेक भी करने के लिए जाते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि आज क्या कहती हैं आप की राशियां। साथ ही जानेंगे कि किन लोगों का होने वाला है धन लाभ।

मेष राशि

मन में शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी।पारिवारिक जीवन भी सुखद बना रहेगा।माता के स्वास्थ्य में सुधार होने लगेगा। शैक्षिक या फिर बौद्धिक कार्यों में सम्मान हासिल होगा। घर शीलता में कमी आ सकती है।आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन बना रहे सकता है। आय में कमी और खर्चे में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी।

वृषभ राशि

मन परेशान बना रहेगा। किसी धार्मिक स्थान पर जाना तय हो सकता है। परिवार का साथ प्राप्त होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में कोई अत्यधिक की जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है। परिश्रम की अधिकता बनी रहेगी। कारोबार में मनचाही सफलता प्राप्त होगी।

यह भी पढ़े :-Rashifal February 5 2022: इस राशि के को आज मिलेगी सफलता, जानिए क्या कहता है आप का राशिफल

मिथुन राशि

मानसिक शांति बनी रहेगी लेकिन संयत रहना होगा। धर्म में श्रद्धा भाव बना रहे हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्य में व्यस्तता भी होने की संभावना है। संचित धन में कमी आएगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा का कष्टदायक बन सकती है। व्यर्थ के विवादों से दूर रहना होगा।

कर्क राशि

मन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। जीवन साथी का साथ प्राप्त होगा। घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। रहन-सहन आसहज रहने वाले हैं।संचित धन में कमी आ सकती है। खर्च बढ़ जाएंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव बना रह सकता है।मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

सिंह राशि

मन परेशान बना रह सकता है। मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करना होगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो जाएंगे। कार्य क्षेत्र में भी बदलाव होने की संभावना है। क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचना होगा। आत्मविश्वास में कमी आ जाएगी। परिवार में परेशानी बढ़ सकती है। स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।

कन्या राशि

आत्मविश्वास भरपूर बना रहेगा। धैर्यशील ता बनाए रखने का प्रयास कर रहा होगा। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाए रखना होगा। तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। आशा निराशा के भाव बने रहेंगे। माता को स्वास्थ्य के विकार बने रहेंगे। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान में वृद्धि होगी। धर्म-कर्म में रुचि में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि

मन प्रसन्न बना रहेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहने वाला है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। संतान को स्वास्थ्य विकार भी होने की संभावना है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो जाएंगे। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

आत्म संयत रहना होगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होने लगेगा। भाई बहनों को सहयोग प्राप्त हो सकता है। लाभ में वृद्धि होने लगेगी। मन में शांति और प्रसन्नता के भाव बने रहेंगे। माता का सानिध्य प्राप्त होगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होने लगेगी। वस्त्र आदि पर खर्च में वृद्धि हो सकती है। लंबी यात्रा के योग बनते दिख रहे हैं।

धनु राशि

मानसिक शांति बनी रहेगी। धैर्य शीलता बनाए रखने का प्रयास करना होगा। संगीत के प्रति रुझान में वृद्धि आ सकती हैं। संतान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहना होगा। वस्तुओं आदि पर खर्चा बढ़ सकता है। आशा निराशा के मिक्षित भाव बने रह सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित बने रह सकते हैं।

मकर राशि

आत्मविश्वास से परिपूर्ण बने रहेंगे। माता पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। धन की स्थिति में सुधार होने लगेगा। मानसिक शांति बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां भी हो सकती हैं। जीवनसाथी को अभी स्वास्थ्य विकार भी रहने वाले हैं। अनावश्यक तनाव से बचना होगा।

कुंभ राशि

मन में निराशा और असंतोष के भाव बने रहेंगे। दांपत्य जीवन सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्य में मन लगाए रहेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। खर्चों की अधिकता बढ़ जाएगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बनते दिख रहे हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन बना रह सकता है। आशा निराशा के मिश्रित भाव मन में बने रह सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Relationship Tips: कभी भी अपने पार्टनर के साथ शेयर ना करें ऐसी बातें, चकनाचूर हो जाएगा आपका रिश्ता

मीन राशि

वाणी में मधुरता बनी रहेगी। मन अशांत बना रह सकता है। शैक्षिक कार्यों का पूरा ध्यान रखना होगा। नौकरी के लिए साक्षात्कार कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। माता का सानिध्य और सहयोग प्राप्त होगा। आराम मतलबी में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular