Friday, July 1, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषRashifal 1 February 2022: इस मंगलवार को कोई कार्य करने से पहले...

Rashifal 1 February 2022: इस मंगलवार को कोई कार्य करने से पहले पढ़ लें अपना राशिफल, जानिए क्या कहता है आपका भाग्य

Rashifal 1 February 2022: आज 1 फरवरी 2022 का दिन है। आज मंगलवार भी है। इस दिन सिंह राशि के जातकों को कार्य मे उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैँ। वहीं दूसरी ओर तुला राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होने की सम्भावनाएं बनी हुईं हैँ।

Rashifal 1 February 2022- मेष राशि

इस मंगलवार शुभ परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही साथ आप सकारात्मक सोच बनाए रखेंगे। आप लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने संचार कौशल का उपयोग करना होगा। अगर आप अपना स्वयं का व्यवसाय कर रहे हैं तो विस्तार योजनाओं को लागू करने के लिए यह अच्छा समय हो सकता है।

Rashifal 1 February 2022- वृषभ राशि

मंगलवार का दिन उत्कृष्ट परिणाम दायक होगा। परीक्षा या फिर प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या फिर अपना खुद का कारोबार शुरू करने के इच्छुक लोग को सतत प्रयास करने की आवश्यकता है। आने वाले समय में सफलता आपके साथ हो पाएगी। कारोबार विस्तार की योजनाएं संभव हो सकती हैं।

यह भी पढ़े :-Rashifal 31 January 2022: आज इन राशि वालों का सूर्य की तरह चमक जाएगा भाग्य, जानिए क्या कहना है आप का राशिफल

Rashifal 1 February 2022- मिथुन राशि

मंगलवार का दिन बहुत ही शुभ रहेगा और कुछ महत्वपूर्ण लाभ भी प्राप्त होंगे। उद्यमी और कारोबार एक नए संघ या फिर साझेदारी में प्रवेश कर पाएंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको सफलता प्राप्त होगी। पेशेवर रूप से आप लोकप्रियता और प्रशंसा हासिल कर पाएंगे।इसी के साथ साथ व्यक्तिगत संबंधों में खुशियां और आनंद प्राप्त होगा।

Rashifal 1 February 2022- कर्क राशि

इस मंगलवार आप कुछ चुनौतियां का सामना करेंगे। लेकिन अंत में चीजें आपके पक्ष में आ जाएंगी। दिन प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। इसी के साथ साथ सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाना होगा। दोस्त और परिवार आपको पूरा सहयोग देगा।

Rashifal 1 February 2022- सिंह राशि

मंगलवार को परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आपके काम में कुछ उतार-चढ़ाव भी आएंगे। अपने छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहना होगा जो आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। आपका कोई करीबी आपको भावनात्मक रूप से आहत करेगा। इसी के साथ साथ किसी मित्र से सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

Rashifal 1 February 2022- कन्या राशि

इस मंगलवार भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आप जटिल समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। ऐसे मजबूत संकेत बने हुए हैं कि आप एक नए उद्यम में प्रवेश करें पाएंगे। साथ ही साथ विदेशी कनेक्शनों से आपको बहुत लाभ मिलेगा और एक नया जुड़ाव फिर साझेदारी संभव हो सकती है।

Rashifal 1 February 2022- तुला राशि

मंगलवार को आप को आर्थिक रुप से लाभ होने के अवसर प्राप्त होंगे। कुछ नए परिचितों के द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनना होगा। इसी के साथ-साथ आपका पारिवारिक जीवन तनाव से भरा रहेगा। लेकिन आपको स्थिति से चतुराई से निपटना आना चाहिए।

Rashifal 1 February 2022- वृश्चिक राशि

इस मंगलवार भाग्य आपका साथ दे पाएगा। आप की कठिनाइयां समाप्त हो जाएंगी और रुके हुए काम भी गतिशील हो जाएंगे। वित्तीय मामलों में आपके लिए व्यवस्थित कार्य करना फायदेमंद और लाभकारी सिद्ध होगा। पारिवारिक सदस्यों के बीच में पारस्परिक संबंध मधुर हो जाएंगे। इसी के साथ साथ आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा।

Rashifal 1 February 2022- धनु राशि

आपके धन की वृद्धि और व्यवसाय की स्थिति में उत्थान संभव हो सकता है। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद उठा पाएंगे। नए अधिग्रहण भी हो सकते हैं। आपके रिश्तेदार के साथ आपका रिश्ता तनाव युक्त होने की संभावनाएं हैं। परिवार के सदस्य से आप बहस में भी पड़ जाए।

Rashifal 1 February 2022- मकर राशि

इस मंगलवार आप मुझसे कुछ चुनौतियों का सामना करने वाले हैं। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच विचार के बाद ही लेना चाहिए। आप सामाजिक रूप से सक्रिय हो जाएंगे और कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित कर पाएंगे। आपके लिए किसी प्रयोजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन जाएगा।

Rashifal 1 February 2022- कुंभ राशि

मंगलवार को आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आप बहुत कुछ हासिल करना चाहेंगे लेकिन अगर आपने जल्दबाजी में कोई निर्णय ले लिया तो आपको नुकसान हो जाएगा। इस मंगलवार यात्रा हो सकती है जो कि मनोरंजन होगी। इसमें आपको आनंद भी मिलेगा। इसी के साथ-साथ अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।

यह भी पढ़े :-Magh Gupta Navratri 2022: कब से शुरू हो रहे गुप्त नवरात्रि? जानिए घटस्थापना का शुभ मुहूर्त, पूजन विधि

Rashifal 1 February 2022- मीन राशि

इस मंगलवारा धार्मिक विचारों वाले होंगे और कुछ पवित्र कर्म करेंगे जिसकी वजह से आपकी सामाजिक लोकप्रियता में वृद्धि होने लगेगी। आपका पारिवारिक जीवन आनंदित हो जाएगा और आप मानसिक रूप से शांत बने रहेंगे। आपका आत्मविश्वास में वृद्धि होने लगेगी और आपको सहकर्मी उसे पूरा सहयोग प्राप्त होगा और समर्थन भी प्राप्त होगा।

Kanchan Goyalhttps://factspigeon.com
कंचन गोयल अभी माखनलाल पत्रिकारिता विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कर रही हैं। इसके अलावा इन्हे निष्पक्ष होकर पत्रिकारिता करना पसंद है। सच्चाई और तथ्यों के आधार पर स्टोरी करने को महत्व देती हैं। इनका मानना है कि पढ़ाई, लिखाई करने से रचनात्मक सोच में उत्पत्ति है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular