Lucky Plants: इन 5 पौधों को घर में लगाती ही आने लगेगी सकारात्मकता, घर में आने लग जाएगी धन की बाढ़

Lucky Plants: पेड़-पौधे और हरियाली हर इंसान को आकर्षित करती है। पेड़े-पौधे लगाना अधिकांश लोगों के शौक में शुमार होता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक पेड़-पौधे सकारात्मक ऊर्जा के स्रोत हैं। कुछ पौधे घर में खुशहाली लाने के साथ-साथ धन में भी बरकत करते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक जानते हैं कि घर में कौन सा पौधा लगाना शुभ है।

लगाएं हल्दी का पौधा

वास्तु शास्त्र में हल्दी के पौधे को सुख-समृद्धि का कारक माना गया है। माना जाता है कि इसे घर में लगाने से रुपए-पैसे की किल्लत दूर होती है।इसके अलावा मनोकामना पूर्ति में भी यह पौधा सहायक होता है। इसके अलावा ये घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करता है।

यह भी पढ़े:-Money Vastu Tips: घर की इस दिशा में मिट्टी का घड़ा रखने पर खुल जाएगी किस्मत, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

घर में लगाएं मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट का खास महत्व है. माना जाता है कि इसे घर में लगाने से रुपए-पैसे में वृद्धि होने लगती है। मनी प्लांट को मेन गेट के आस-पास लगा सकते हैं। वहीं घर के अंदर इसे कांच की बोतल में लगाना चाहिए।

शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए लगाए शमी का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक शमी का पौधा अत्यंत शुभ और सुख-समृद्धि प्रदान करने वाला है। इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही इस पौधे को घर में लगाने शनि की दशा में भी राहत मिलती है।

घर में बरकत के लिए लगाएं तुलसी का पौधा

धार्मिक मान्याओं के मुताबिक तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है। माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहां मां लक्ष्मी हमेशा वास करती हैं। इसके साथ ही तुलसी का पौधा शनि दोष दूर करने में भी सहायक होता है।

बांस के पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बांस के पौधों को लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है। माना जाता है कि बांस के पौधों को लाल रंग के फीते से बांधकर लगाना चाहिए। इसके अलावा इसे घर की उत्तर दिशा में रखना शुभ है।

Source: Zee News

 

Leave a Comment