Home धर्म-ज्योतिष Astrology- जिन लड़कियों के कुंडली में होते हैं यह ग्रह, उन्हें मनचाहे...

Astrology- जिन लड़कियों के कुंडली में होते हैं यह ग्रह, उन्हें मनचाहे वर की होती है प्राप्ति

0
191
Astrology

हमारे देश भारत में ज्योतिष शास्त्र(Astrology) का बहुत ज्यादा महत्व है। ज्योतिष(Astrology) के अनुसार ग्रहों की चाल मनुष्य के जीवन को बहुत ही ज्यादा प्रभावित करता है। कुंडली में शुभ ग्रहों की संख्या अधिक होती है तो लड़कियों के लिए यह बहुत ज्यादा फलदाई होता है। तुम लड़कियों को मनचाहा वर दिलाने में मदद करते हैं और साथ ही साथ उन्हें उनका सपनों का राजकुमार मिलता है।

यह भी पढ़े :-Astrology:इन दो राशियों के लोग होते हैं आलसी स्वभाव के,आलस के वजह से गवां देते हैं अपना सबकुछ

Astrology में गुरु(Jupiter) –

ज्योतिष शास्त्र(Astrology) में गुरु को बृहस्पति भी कहा जाता है। शादी कराने इस ग्रह को सबसे महत्वपूर्ण माना गया है। अगर किसी लड़की की कुंडली में गुरु मजबूत है और शुभ स्थिति में विराजमान है तो उस लड़की को उसके सपनों का राजकुमार मिलता है। भगवान विष्णु की पूजा करने से गुरु मजबूत होते हैं।

शुक्र(Venus) –

 

ज्योतिष शास्त्र(Astrology) में शुक्र ग्रह को अच्छी लाइफ का कारक माना गया है। वैवाहिक जीवन को सुखद बनाने में इस ग्रह का विशेष भूमिका मानी गई है। शुक्र भोग विलास का कारक होने के साथ-साथ, मनोरंजन, फैशन, सौंदर्य, पर्यटन आदि का भी कारक बताया गया है। अगर शुक्र ग्रह मजबूत हो तो लड़की को मनचाहे वर की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़े :-Horoscope Today 14 January 2022: मकर संक्रांति पर इन पांच राशि के लोगों को मिलेगी सफलता, धन लाभ के संकेत

बुध(Mercury) –

ज्योतिष शास्त्र(Astrology) के अनुसार बुध ग्रह को नवग्रहों में राजकुमार बताया गया है। किसी व्यक्ति का बुध ग्रह मजबूत होता है उसका सेन्स ऑफ़ ह्यूमर काफी अच्छा होता है। जब किसी लड़की के सप्तम भाव का स्वामी बुध बनता है तो उस लड़की को मनचाहे वर की प्राप्ति होती है और उसकी जिंदगी में खुशियां जाती है।

:- ज्योति मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here