Friday, July 1, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषLaughing Buddha को इस दिशा में रखने से घर में होने लगेगी...

Laughing Buddha को इस दिशा में रखने से घर में होने लगेगी धन की वर्षा, बन जाओगे करोड़पति

Laughing Buddha Right Place: फेंगशुई के मुताबिक घर में कुछ मूर्तियां रखने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाती है। इनमें से एक लाफिंग बुद्धा भी होता है। लोग अक्सर कहते है कि लाफिंग बुद्धा की मूर्ति खुद से खरीद के नहीं रखनी चाहिए। बल्कि इसे किसी के द्वारा गिफ्ट किए जाने पर ही यह ज्यादा लाभदायक माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि लाफिंग बुद्धा को रेस्तरां, घर और ऑफिस वगैरा आदि में लगाया या फिर रखा जाता है। घर में सुख शांति के लिए भी लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखी जाती है। तो चलिए जान लेते हैं लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर में किस जगह रखना चाहिए और क्या है इसके नियम-

ऑफिस बेस्ट स्टडी रूम में रखे Laughing Buddha

लाफिंग बुद्धा को ऑफिस डेस्क पर भी रखा जा सकता है। ऐसा करने पर कैरियर में बेहतरीन संभावनाएं तलाशने में सहायता मिलती है। वहीं दूसरी ओर छात्र लाफिंग बुद्धा को अपनी स्टडी टेबल पर रख सकते हैं जिससे उन्हें पढ़ाई में एकाग्रता मिलेगी। मान्यता के अनुसार यह मूर्ति नकारात्मक ऊर्जा, बहस को रोकने और झगड़े को रोकने में भी मदद करती है।

यह भी पढ़ें-Rashifal 30 January 2022: मिथुन राशि के साथ-साथ इन राशियों को प्राप्त होगा रुका हुआ पैसा, जानिए क्या है आज का राशिफल

फेंगशुई के नियम के मुताबिक इसे घर की दक्षिण पूर्व दिशा में ही रखना उचित होता है। ऐसा करने पर सकारात्मक ऊर्जा का विकास होने लगता है। लेकिन अगर आप परिवार में सभी के बीच प्रेम में वृद्धि करना चाहते हैं तो लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए। लाफिंग बुद्धा जिसमें वह दोनों हाथों को उठा कर हंस रहे हो ऐसी मूर्ति अगर पूर्व दिशा में रखी जाए तो बहुत ही उत्तम होता है।

गलती से भी नहीं रखना चाहिए यहां पर लाफिंग बुद्धा

फेंगशुई और बौद्ध धर्म में लाफिंग बुद्धा पूजनीय और सम्माननीय माना जाता है। मान्यता के अनुसार अगर आप इस मूर्ति का अनादर कर देते हैं तो जीवन में सब उलट-पुलट हो जाता है। इसी के साथ साथ व्यक्ति का दुर्भाग्य आने में देरी नहीं है लगती है। इसी कारण से इसे रखते वक्त बहुत ही सावधानी बरतनी चाहिए। इस मूर्ति को कभी भी बाथरूम, फर्श या फिर किचन पर नहीं रखना चाहिए।

ऐसे रखना चाहिए लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि मूर्ति की ऊंचाई कम से कम आंखों के स्तर पर होनी चाहिए। मूर्ति को नीचे से देखना सम्मान की बात मानी जाती है। ऐसी मान्यता है कि भाग्य को आकर्षित करने के लिए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मुख्य द्वार के सामने रखनी चाहिए। वहीं दूसरी तरफ यह गिफ्ट के रूप में मिलने पर अधिक लाभदायक मानी जाती है। आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए बुद्धा की मूर्ति घर पर लाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें-Vastu Tips: घर में इन मूर्ति या स्टैच्यू को रखने से धन और वैभव की प्राप्ति होने की है मान्यता, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular