Tuesday, June 28, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषVastu Tips: अगर आपके भी घर में है यह चीजें मौजूद, तो...

Vastu Tips: अगर आपके भी घर में है यह चीजें मौजूद, तो जल्दी ही हो जाओगे कंगाल

Vastu Tips: कई बार ऐसा होता है कि घर में बेवजह खर्च होने लगते हैं जिससे कि महीने का बजट बिगड़ जाता है। कभी कोई चीज खराब हो जाती है, तो कभी कभी किसी का स्वास्थ्य बिगड़ जाता है। नतीजा यह निकलता है कि आर्थिक स्थिति डामाडोल हो जाती है।लेकिन क्या आप इसके पीछे का कारण जानते हैं। हम आपको बता दें कि इसके पीछे का कारण वास्तु दोष (Vastu Tips) भी हो सकता है।वास्तु शास्त्र में इन दोनों के बारे में बहुत ही विस्तार सेबताया गया है। इसीलिए आज हम वास्तु दोष (Vastu Tips) दूर करने की कुछ वास्तु टिप्स (Vastu Tips) आपको बताने वाले हैं। जिससे आपका जीवन सुख समृद्धि और खुशहाली से भर जाएगा।

घर में ना हो ऐसे वास्तु दोष (Vastu Tips)

नल से टपकता हुआ पानी

अगर आपके घर के किसी भी दल को बंद करने के बाद भी पानी टपकता है तो यह एक वास्तु दोष का कारण हो सकता है।कहा जाता है कि जिस तरह से पानी टपकता है उसी तरह से धन भी अपने आप ही बह जाता है।इसी वजह से जल्द से जल्द हो सके तो उस नल को ठीक करवा लेना चाहिए। यह वास्तु दोष का समाधान हो सकता है।

यह भी पढ़ें-Rashifal: 22 जनवरी 2022 का राशिफल बताएगा आपका भाग्य, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

पानी की निकासी की क्या होनी चाहिए दिशा

घर का जितना भी पानी घर से बाहर निकल जाता है उसके लिए एक ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि पूरा का पूरा पानी केवल पूर्व या फिर उत्तर दिशा में ही जाए। इससे ना केवल धन की बर्बादी रुक जाती है साथ ही साथ आमदनी के साधन भी बढ़ने लगते हैं।

तिजोरी की दिशा

कहा जाता है कि तिजोरी या फिर अलमारी को इस तरह से घर में रखना चाहिए कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुलता हो। ऐसा होने पर आर्थिक स्थिति कभी भी कमजोर नहीं होती है। इसी के साथ-साथ उत्तर दिशा धन की दिशा मानी जाती है।

तुलसी का पौधा होना चाहिए हरा भरा

हमारे यहां हर घर में तुलसी का पौधा जरूर मिलता है। लेकिन तुलसी का पौधा खिला-खिला और हरा भरा रहना बहुत ही जरूरी होता है। अगर तुलसी सूख जाती है तो उसे तुरंत बदल लेना चाहिए। ऐसा नहीं किया जाता तो घर में आर्थिक तंगी हो सकती है।

यह भी पढ़ें-अगर हाथ में नहीं टिकता पैसा तो घर में लगा लें ये प्लांट, धन से भरी रहेगी आपकी तिजोरी

घर में नहीं टूटना चाहिए शीशा

टूटा हुआ शीशा हमेशा ही अशुभ माना गया है। यह नकारात्मक संकेत देता ही है, इससे साथ-साथ इससे आर्थिक संकट भी आ सकते हैं।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular