Monday, July 4, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषKale Til Ka Totka: बेमतलब खर्च से हो गए हैं परेशान, तो...

Kale Til Ka Totka: बेमतलब खर्च से हो गए हैं परेशान, तो करें काले तिल का टोटका, होगी पैसों की बरसात

Kale Til Ka Totka: कुछ कर ऐसा हो तो यह जहां पर पैसा पानी की तरह रहता है। कहने का मतलब यह है कि कुछ घरों में पैसा कभी भी रुकता नहीं है। इसीलिए लोग यह सोच कर परेशान और हताश रहते हैं कि आखिर इतना धन खर्च क्यों होता जा रहा है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि राहु के दुष्प्रभाव और शनि की बुरी दशा के कारण आप पर यह मुसीबत आने लग जाती है। इसीलिए धन की हानि को रोकने के लिए काले तिल का टोटका बहुत ही असरदार साबित होता है। चलिए जान लेते हैं काले तिल के चमत्कारी टोटके-

काले तिल के टोटके (Kale Til Ka Totka)

1. अगर घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो रही है या फिर धन बच नहीं पा रहा है तो सुबह स्नान आदि करके तांबे के लोटे में गंगाजल युक्त शुद्ध जल भरकर उसमें काले तेल (Kale Til Ka Totka) मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय ओम शं सदा शिवाय नमः का जाप करना चाहिए। नियमित रूप से रोजाना ऐसा करने पर आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगेगा। इसी के साथ-साथ नौकरी और व्यापार में भी आर्थिक परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें-Chanakya Niti: युवावस्था में ऐसी आदतों से रहें दूर, वरना खत्म हो जाएगा आपका जीवन

2. अगर घर में पैसा आ रहा है लेकिन फिर भी बरकत नहीं हो पा रही है तो ऐसे समय में सवेरे जल्दी उठकर स्नान आदि करके एक मुट्ठी काले तिल (Kale Til Ka Totka) लेकर घर की छत पर डाल आना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार जब पक्षी तिल के दानों को चुग लेते हैं तो घर से दरिद्रता खत्म हो जाती है। इसी के साथ साथ तिल के इस टोटके को सूर्योदय से पहले करना शुभ होता है।

3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की बुरी दशा और पित्र दोष की वजह से पैसे बेवजह खर्च होने लग जाते हैं। इसके बाद बहुत प्रयास करने पर भी फिजूलखर्ची में नियंत्रण नहीं हो पाता है। इसीलिए इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहते जल में काले तिल (Kale Til Ka Totka) प्रवाहित कर देने चाहिए।

यह भी पढ़ें-अगर आपकी बर्थ डेट का ये है नंबर तो मां लक्ष्मी की रहेगी आप पर विशेष कृपा

4. अगर आर्थिक काम से कहीं बाहर जाना पड़ रहा है तो उसमें सफलता प्राप्त करने के लिए घर के बाहर किसी कुत्ते को मुट्ठी भर कर काले तिल डाल देना चाहिए। अगर कुत्ता इस दिल को खा लेता है तो आपका आर्थिक कार्य बन जाएगा।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular