Astrology

Astrology( ज्योतिष शास्त्र ) में  किसी भी इंसान के जिंदगी का सबसे बड़ा दुश्मन आलस को माना गया है। हालत इंसान को कभी भी आगे नहीं बढ़ने देता और दो ऐसी राशियां है जो आलस के कारण अपने जिंदगी में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाती जो उन्हें करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आज हम आपको उन दो राशियों के बारे में बता रहे हैं जो बेहद आलसी होती हैं। इन राशियों के जातक आलसी होते हैं।

Astrology  के अनुसार मेष राशि वाले होते हैं आलसी  :-

मेष राशि वालों का स्वभाव आलसी होते हैं। अक्सर ये लोग आज के काम को कल पर टालते हैं। ऐसे लोग अपना कोई काम समय पर नहीं करते हैं। किसी भी काम में ज्यादा टालमटोल की आदत जैसी हो जाती है। साथ ही ये लोग समय पर अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसा इन्हें मंगल कमजोर होने की वजह से होता है। ऐसे में इस राशि वालों को अशुभ मंगल का उपाय करना चाहिए। इसके लिए मंगलार के दिन हनुमान जी की पूजा फलदायी साबित होता है।

यह भी पढ़ें-Tone Totke: ऐसा पत्ता जिसका उपयोग करते ही क़िस्मत खुल जाए, घर में पैसे की बारिश होने लगे

Astrology  के अनुसार वृश्चिक राशि वाले होते हैं बहुत ज्यादा आलसी 

वैसे तो इस राशि के लोग फुर्तली और हिम्मती स्वभाव के होते हैं। लेकिन आलस्यता इनमें कूट-कूटकर भरी होती है। जिस कारण इन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये कई बार खुद के मामले में भी काफी आलसी और लापरवाह होते हैं। जिस कारण इन्हें पर्सनल लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वृश्चिक राशि वालों अशुभ मंगल के कारण दिक्कतें आती हैं। ऐसे में हनुमान जी की उपासना और मंगलवार का व्रत रखना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here