Tuesday, June 28, 2022
Homeधर्म-ज्योतिषVastu Tips: घर के मुख्य दरवाजे पर यह एक चीज लगाने से...

Vastu Tips: घर के मुख्य दरवाजे पर यह एक चीज लगाने से होने लगेगी पैसों की वर्षा, चमक उठेगी आपकी किस्मत

Vastu Tips: घर में खुशहाली लाने के लिए लोग हर चीज का सहारा लेने के लिए तैयार हो जाते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्रों (Vastu Tips) में भी कुछ ऐसी चीजों के बारे में वर्णन किया गया है। जिससे घर परिवार में खुशहाली आ सकती है। इसलिए आज हम आपको चीनी वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) फेंगशुई में विंड चाइम के बारे में बताने जा रहे हैं। चीनी वास्तु शास्त्र में इसका बहुत ही खास महत्व है। छोटी-छोटी घंटियों से बनी हुई विंड चाइम बहुत ही सुंदर और आकर्षक नजर आती है। इससे घर में सुंदरता तो बढ़ती ही है लेकिन यह शुभता का प्रतीक भी मानी जाती है। तो चलिए जानते हैं कि विंड चाइम किस तरह से वास्तु दोष को दूर करके घर में खुशहाली ला देती है।

यह भी पढ़ें-Vastu Tips- ऐसे घरों में नहीं रहती हैं मां लक्ष्मी, आर्थिक तंगी से गुजरते हैं ऐसे घरों के लोग

जानिए किस दिशा में लगाना चाहिए विंड चाइम (Wind Chimes Direction)

बाजारों में बांस, फाइबर, क्रिस्टल, लकड़ी, मेटल की बनी हुई विंड चाइम उपलब्ध होती है। फेंगशुई के अनुसार धातु की विंड चाइम घर के पश्चिम या फिर उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिन अगर आप बांस की बनी हुई विंड चाइम अपने घर में लगाते हैं तो यह दक्षिण या फिर दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाना काफी अच्छा होता है।

कहां पर लगानी चाहिए विंड चाइम

विंड चाइम को हमेशा घर के मेन गेट (Vastu Tips) पर लगाना सबसे अच्छा माना गया है। इसी के साथ-साथ इसको दरवाजे के बीच में भी लगा सकते हैं। लेकिन अगर आप इसे खिड़की के पास भी लटका देते हैं तो घर में सकारात्मकता का वास हो जाता है। इसी के साथ साथ गार्डन या फिर लोन में भी विंड चाइम को लगाया जा सकता है। फेंगशुई की माने तो विंड चाइम को घर में लगाने पर पैसों से जुड़ी हुई समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें-अच्छी बहु साबित होती हैं इन राशि की लड़कियां, अपने गुणों से ससुराल में बहुत जल्द छा जाती हैं

घर में नहीं लगानी चाहिए प्लास्टिक की विंड चाइम

कभी भी हमें अपने घर में प्लास्टिक की विंड चाइम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसा इसीलिए क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। अगर आपके घर में विंड चाइम्स लगा है तो आपके घर में सुख और समृद्धि का वास हमेशा ही रहेगा। इसी के साथ साथ पारिवारिक सदस्यों के बीच में भी संबंध मधुर होंगे। इसी के साथ साथ नकारात्मक ऊर्जा भी आपके घर के आसपास नहीं आएगी। फेंगशुई (Vastu Tips) के एक्सपर्ट्स की माने तो 5 या फिर 7 रोड वाली विंड चाइम बहुत ही शुभ मानी जाती है। अगर आप इसे अपने घर में लगाते हैं तो इससे परिवार के सदस्यों का भाग्य खुल जाएगा।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular