Home धर्म-ज्योतिष Numerology: इन चार तारीखों पर जन्मे लोग व्यापार में पाते हैं सफलता,...

Numerology: इन चार तारीखों पर जन्मे लोग व्यापार में पाते हैं सफलता, रिस्क लेने से भी नहीं है घबराते

0
212
Rashifal February 5 2022

Numerology: जिन लोगों की जन्म तारीख 1, 10, 19 या 28 होती है उनका मूलांक 1 होता है। इस मूलांक के लोगों में जन्म से ही लीडरशिप क्वालिटी मौजूद होती है। इन पर सूर्य देव का प्रभाव हमेशा बना रहता है। यह एक बार जिस कार्य को करने की सोच लेते हैं उसमें सफलता जरुर प्राप्त करते हैं। यह अधिकतर खुद के कार्य करना पसंद करते हैं। ऐसा इसीलिए क्योंकि यह किसी की अधीन रहकर कार्य नहीं कर पाते हैं। इन्हें अपने मान सम्मान से काफी प्रेम होता है। जिसके साथ जरा सा भी रह समझौता नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें-Rashifal 30 January 2022: मिथुन राशि के साथ-साथ इन राशियों को प्राप्त होगा रुका हुआ पैसा, जानिए क्या है आज का राशिफल

मूलांक 1 वाले लोग बहुत ही ईमानदार, कर्मशील, मेहनती और अनुशासन प्रिय माने जाते हैं। यह कोई भी कार्य समय पर पूरा कर देते हैं। इनके अंदर नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता मौजूद होती है। यह निर्णय लेने में बहुत ही दक्ष माने जाते हैं। इन्हें नौकरी से ज्यादा बिजनेस करना पसंद होता है। इसका कारण है कि वह अपनी प्रतिभा और टैलेंट का खुलकर प्रयोग कर पाते हैं। इनके सपने काफी ऊंचे होते हैं। और इसी के साथ-साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए यह कठिन से कठिन कार्य कर लेते हैं। यह गुस्सैल और जिद्दी स्वभाव की मानी जाती हैं। जल्दी हार कभी नहीं मानते हैं।

यह भी पढ़ें-घर की हर दिशा में होता है अलग-अलग देवता का वास, आर्थिक स्थिति के लिए रखें इस दिशा का ध्यान

यह आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी माने जाते हैं। इनकी तरफ कोई भी आकर्षित हो जाता है। यह बातों के काफी धनी माने जाते हैं। इनकी बुद्धि काफी तेज मानी जाती है। हर समय यह कुछ ना कुछ नया सीखने की चाहत बनाए रखते हैं। यह परिवर्तन जल से पसंद नहीं करते हैं। अगर यह लोग नौकरी करते हैं तब भी साइड में अपना बिजनेस चलाते रहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इनकी कोशिश लाइफ में कुछ बड़ा करने की होती है। यह जीवन में आने वाले संघर्षों का डटकर मुकाबला करते हैं और इन्हें हर काम में सफलता भी प्राप्त हो जाती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here